छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुरः कोयला तस्करी के आरोप में दो ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

कोयला तस्करी करने वाले दो ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला कोरबा और रायपुर के बीच का है, जहां ट्रक से कोयला निकालकर बेच दिया गया और ट्रक में पत्थर लोड कर दिया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Jan 11, 2021, 1:10 PM IST

selling coal in raipur
कोयला चोरी मामले में ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

रायपुरःट्रक से कोयला निकालकर बेचने वाले दो ड्राइवरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चोरी का कोयला खरीदने वाले की पुलिस अभी तलाश कर रही है. रायपुर और बिलासपुर के बीच में आरोपियों ने ट्रक से कोयला निकालकर ट्रक में पत्थर लोड कर दिया. पुलिस के मुताबिक, कोयले की तस्करी करने वाला कोई बड़ा रैकेट सक्रिय है.

कोयले की हो रही तस्करी

मामला कोरबा और रायपुर के बीच का है, जहां रास्ते में ट्रक को रोक दिया गया और ट्रक से कोयला निकालकर बेच दिया गया. पुलिस का मानना है कि कोयले की तस्करी की जा रही है और उसे दोगुने दाम में बेचा जा रहा है. वहीं पुलिस को प्रारंभिक जांच में कुछ लोगों का नाम भी मिला है, जिनकी तलाश की जा रही है.

पढ़ें-रायपुर में हीरा व्यवसायी के घर से 10 लाख के हीरे हुए पार

कोयला निकालकर ट्रक में भरा पत्थर

उरला पुलिस ने बताया कि गायत्री ट्रांसपोर्ट में हरीश यादव और संतोष यादव दोनों ट्रक चलाते हैं. उरला के आलोक फेरो एम्प्लाइज पॉवर कंपनी ने गायत्री ट्रांसपोर्ट से कोयला परिवहन करने के लिए अनुबंध किया है. गायत्री ट्रांसपोर्ट से संतोष और हरीश दोनों ट्रक में कोयला लोड करके निकले. रायपुर और बिलासपुर के बीच में ट्रक को रोका और रास्ते में ही आधा कोयला बेच दिया. किसी को शक ना हो, इसलिए ट्रक में पत्थर लोड कर दिया. जिससे कोयला का वजन कम ना लगे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details