छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आदिवासी नृत्य महोत्सव: जब ओड़िशा आदिवासी कबिले के सरदार ने शादी वाले अंदाज में किया प्रदर्शन...

ओड़िशा का नर्तक दल (Dancer from orissa)छत्तीसगढ़ आदिवासी नृत्य महोत्सव (Chhattisgarh Tribal Dance Festival) में शामिल हुआ. ये दल शादी वाले वेश में लोगों का मनोरंजन करते नजर आये.

By

Published : Oct 28, 2021, 6:36 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 10:16 PM IST

tribal dance festival
आदिवासी नृत्य महोत्सव

रायपुरः छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में आदिवासी नृत्य महोत्सव (Tribal dance festival) के दौरान अलग-अलग छटा देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में ओड़िशा (Orissa) का नर्तक दल (Dancer) भी छत्तीसगढ़ आदिवासी नृत्य महोत्सव (Chhattisgarh Tribal Dance Festival) में शामिल होने पहुंचा है. हालांकि इस दल का हुलिया कुछ अलग ही रहा. आदिवासी पोशाक पहने इस नर्तक दल को एक बार जो देखता, वह देखता ही रह जा. इनके हाव-भाव, पहनावा, चाल-ढाल को देखकर सभी टकटकी लगाए देखते रह गए.

जब ओड़िशा आदिवासी कबिले के सरदार ने शादी वाले अंदाज में किया प्रदर्शन...

National Tribal Dance Festival 2021: झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ की

वहीं, ओड़िशा से पहुंचे इस नर्तक दल से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. बातचीत के दौरान नर्तक दल के सदस्यों ने बताया कि वे उड़ीसा में शादी विवाह के समय किए जाने वाले नृत्य की प्रस्तुति देने वाले हैं. इस बीच उन्होंने पहने गए पोशाक के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी. दल के सदस्य बताया कि शादी विवाह के कार्यक्रम में जिसे पहनकर ये झूम-झूम कर नाचते हैं. आज उसी वस्त्र को उन्होंने नृत्य के माध्यम से लोगों के सामने प्रदर्शित करने की तैयारी की है. इस दौरान इनलोगों ने गीत भी गाया.

Last Updated : Oct 28, 2021, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details