छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 28, 2019, 8:50 AM IST

ETV Bharat / state

28 नवंबर 2019: छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें सरसरी नजर में.

top news of chhattisgarh
छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

प्रदेश की बड़ी खबरें एक नजर में-

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

रायपुर: राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बुलाई राजनीतिक दलों की बैठक
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने बुधवार को राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई. उन्होंने बताया कि 'इस बार EVM की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाएगा, इसमें प्रत्याशियों के लिए ऑनलाइन नॉमिनेशन की सुविधा भी दी गई है'.

रायपुर : यूपी के सीएम योगी ने दी मुख्यमंत्री बघेल शुभकामना
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में 27 से 29 दिसंबर तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आमंत्रण भेजा गया था. जिसके लिए सीएम योगी ने धन्यवाद दिया है.

रायपुर : बीजेपी ने जारी की 5 संभाग के संयोजकों की लिस्ट
भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रदेश के पांच संभाग के संयोजकों और सदस्यों की सूची जारी की है.

जगदलपुर : बीजेपी, कांग्रेस की निकाय चुनाव को लेकर बैठकें शुरू
निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब दोनों ही प्रमुख दलों ने वार्ड प्रत्याशी के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. नगरीय निकाय चुनाव के नियमों में किये गए बदलाव के बाद दोनों ही दलों ने अपने प्रत्याशी चयन के लिए कई मापदंड स्थापित किए हैं और उन सभी मापदंडों में खरा उतरने वाले दावेदारों को ही वार्ड के प्रत्याशी के तौर पर चुना जाएगा.

गरियाबंद : सुपेबेड़ा पर स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर उठे सवाल
सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से होने वाले मौतों को लेकर विधानसभा में भाजपा ने सरकार पर सवाल उठाया था, जिसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 'सुपेबेड़ा में जितनी भी मौतें हुई हैं. वह सब हार्ट स्ट्रोक से हुई है. किडनी की बीमारी से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है'.

रायपुर : 29 नवंबर से पुनिया और चंदन यादव का छत्तीसगढ़ दौरा
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रभारी सचिव चंदन यादव 29 नवंबर की शाम दिल्ली से रायपुर पहुचेंगे. रायपुर पहुंचकर वे सर्किट हाउस में वरिष्ठ कांग्रेसजनों से भेंट करेंगे. जिसके बाद 30 नवंबर को वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

बिलासपुर : 10 और 11 दिसंबर को होगी जोगी जाति मामले की सुनवाई
अजीत जोगी के जाति मामले में बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने जोगी के वकील ने उच्च छानबीन समिति की रिपोर्ट की कॉपी नहीं मिलने की बात कही है. इस पर कोर्ट ने सुनवाई की तारीख बढ़ा दी है. वकील सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि 'अब 10 और 11 दिसंबर को सुनवाई होगी'.

रायपुर : धान खरीदी मामला, कांग्रेस ने मांगा पीएम का इस्तीफा
भाजपा ने धान के मामले पर कांग्रेस सरकार के बैकफुट पर जाने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस्तीफे तक की मांग तक कर दी है, जिसके जवाब में कांग्रेस ने पलटवार करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोलने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांगा है.

कांकेर गढ़चिरौली में 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर
गढ़चिरौली नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. गढ़चिरौली पुलिस के सामने 1 पुरुष और 5 महिला नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. समर्पण करने वाले नक्सलियों पर कुल 31 लाख 50 हजार रुपए का इनाम था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details