छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर के औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा में नहीं जल रही स्ट्रीट लाइट, दुर्घटना को न्योता

औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा में स्ट्रीट लाइट, पानी सप्लाई और और सड़क रखरखाव का काम इस्पात भूमि लिमिटेड के हाथों में है, लेकिन रखरखाव के अभाव में लंबे समय से लाइटें बंद हैं, जो दुर्घटना को बुलावा दे रही है.

By

Published : May 25, 2020, 7:02 PM IST

street-light-are-not-working-at-siltra
सिलतरा में नहीं जल रही स्ट्रीट लाइट

रायपुर: प्रशासन और निजी संस्थानों की लापरवाही दुर्घटना को न्योता दे रही है. औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के फेस 2 में स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही है, जिसके कारण शाम होते ही अंधेरा छा जाता है. सड़कों पर कुछ भी दिखाई नहीं देता है. इससे हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. जानकारी के मुताबिक, औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा में स्ट्रीट लाइट, पानी सप्लाई और सड़क रखरखाव का काम इस्पात भूमि लिमिटेड के हाथों में है, लेकिन रखरखाव के अभाव में लंबे समय से लाइटें बंद हैं. सोंडरा चौक से महिंद्रा चौक, अग्रवाल चौक से मुरेठी मार्ग सहित सभी मुख्य मार्गों पर खंभों में लगी स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं.

सिलतरा में नहीं जल रही स्ट्रीट लाइट

बता दें कि आसपास के गांव से बड़ी संख्या में लोग आते-जाते हैं, साथ इन सड़कों पर बेतरतीब तरीके से वाहन चलते हैं, जिसमें ट्रक से लेकर मोटरसाइकिल तक शामिल हैं. लगातार इस स्थिति के कारण ग्रामीणों में डर है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में मिले 26 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज, प्रदेश में अब 185 एक्टिव केस

सड़क पर काम चल रहा

बता दें कि इन दिनों महेंद्र चौक से मेन रोड तक सड़क चौड़ीकरण कार्य चल रहा है. जगह-जगह खुदाई की गई है, ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों के अलावा ड्यूटी पर जाने-आने वाले मजदूर भी परेशान हैं. औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा में इस्पात भूमि लिमिटेड औद्योगिक क्षेत्र का देखरेख करता है. अंधेरे और सड़क निर्माण के कारण हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.

आपराधिक घटनाएं

असामाजिक तत्वों ने कई बार अंधेरे का फायदा उठाकर मजदूरों और राहगीरों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है. छीना-झपटी, मारपीट की घटनाएं भी सामने आई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details