छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 29, 2020, 5:53 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम हाउस के सामने आत्मदाह की घटना को कौशिक ने बताया दु:खद, जांच की मांग

सीएम हाउस के सामने बेरोजगारी से परेशान युवक के खुद को आग लगा ली. इस पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि घटना पर राज्य सरकार को संज्ञान लेना और इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए.

reaction of bjp
धरमलाल कौशिक,नेता प्रतिपक्ष

रायपुर :बेरोजगारी और भुखमरी से परेशान युवक ने सीएम हाउस के बाहर आत्मदाह की कोशिश की. धमतरी का रहने वाला हरदेव मुख्यमंत्री से मिलने गया था लेकिन नहीं मिल पाया, जिसके बाद उसने आग लगा ली.इस घटना पर भाजपा ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह प्रदेश के लिए दुर्भाग्यजनक घटना है. युवक ने अपनी परेशानी के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास किया लेकिन असफल होने पर उसने आत्मदाह की कोशिश की.

धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि, 'सीएम हाउस के सुरक्षाकर्मियों के रहते ऐसी घटनाएं घटित होना बेहद दुखद है. प्रदेश में लगातार आत्महत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं, क्वॉरेंटाइन सेंटरो में भी मौतें हो रही हैं. इस घटना पर राज्य सरकार को संज्ञान लेना चाहिए कि युवक के सामने जान देने की नौबत क्यों आ गई. इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए'. बताया जा रहा है कि युवक घर में खाने के लिए राशन नहीं था. पड़ोसी से मिले चावल से घर का गुजारा हो रहा था.

सीएम ने ऐसे कदम न उठाने की अपील की

इधर सीएम ने अपील की है कि युवा भावावेश में आकर ऐसे कदम न उठाएं. सीएम ने हरदेव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

पढ़ें-बेरोजगारी से परेशान युवक ने सीएम हाउस के बाहर खुद को लगाई आग, हालत नाजुक

बता दें कि सीएम हाउस के बाहर धमतरी के रहने वाले हरदेव ने खुद को आग लगा ली है. बताया जा रहा है कि हरदेव सीएम से मिलने पहुंचा था. मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. आनन-फानन में परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश में लग गए. युवक काफी झुलस गया है. उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आस-पास मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवक पर कपड़ा और पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन जब तक आग पर काबू हो पाता, युवक बुरी तरह झुलस गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details