छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना के कारण प्रदेश में लॉक डाउन के हालात, जनता कर्फ्यू के समर्थन में कारोबारी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में लॉक डाउन की स्थिति देखने को मिल रही है. पीवीआर, गार्डन, स्कूल और कॉलेज जैसे क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को भी 25 तारीख तक अपने घर पर रहकर काम करने के आदेश जारी किए गए हैं.

By

Published : Mar 21, 2020, 12:13 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 1:49 PM IST

state-of-lock-down-due-to-corona-in-raipur
कोरोना के कारण प्रदेश में लॉक डाउन के हालात

रायपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर छाया हुआ है. राजधानी में आज से लॉक डाउन के हालात देखने को मिल रहे है. वहीं जनता कर्फ्यू का समर्थन भी दिखने लगा है.

कोरोना के कारण प्रदेश में लॉक डाउन के हालात

जानकारी के मुताबिक कारोबारियों ने आज और कल तक के लिए दुकानें बंद की है, जिसके तहत पंडरी का सबसे बड़ा कपड़ा मार्केट 2 दिनों के लिए बंद रहेगा. वहीं भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट 5 गुना महंगा कर दिया है. ताकि ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो. वहीं कोरोना को देखते हुए कोर्ट में पेशी की तारीख एक महीने आगे बढ़ाई गई है.

कॉलेज भी बंद
लॉक डाउन

प्रदेश में लॉक डाउन की स्थिति

आवश्यक वस्तुओं को छोड़ कर अन्य सभी दुकानें आज से बंद रहेगी. पूरा प्रदेश इन दिनों लॉक डाउन की स्थिति में है. पीवीआर, गार्डन, स्कूल और कॉलेज जैसे सभी क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है.

लॉक डाउन

जरूरी हो तो ही घर से निकलें

केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक लगातार लोगों से निवेदन कर रही है कि अपने घरों से कम से कम निकले. जब तक बहुत जरूरी काम न हो तब कर घर से न निकले. इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को भी 25 तारीख तक अपने घर पर रहकर काम करने के आदेश जारी किए गए हैं.

जनता कर्फ्यू का समर्थन
Last Updated : Mar 21, 2020, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details