छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मसीहा बने युवकों ने बचाई मासूम की जान, एसपी ने किया सम्मान

गुरुवार को खारून नदी में एक महिला ने अपने 2 महीने के बच्चे को नदी में फेंक दिया था, जिसे 3 युवकों ने जान जोखिम में डालकर बचाया था, जिसे रायपुर SSP आरिफ शेख ने किया सम्मानित किया है.

By

Published : Nov 22, 2019, 6:25 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 9:17 PM IST

SSP आरिफ शेख ने 3 युवकों को किया सम्मानित

रायपुर: राजधानी रायपुर में बीते दिन पति-पत्नी के झगड़े ने 2 महीने के दुधमुंहे बटे को मौत के मुंह में डाल दिया था. इस निरदई मां ने मामूली झगड़े में 2 महीने के मासूम को नदी में फेक दिया था, लेकिन इसी दौरान वहां मौजूद तीन युवकों की नजर उस बच्चे पर पड़ गई. जिन्होंने जान पर खेल मासूम को बचा लिया.

मसीहा बने युवकों ने बचाई मासूम की जान

अब इन दोनों युवकों के हिम्मत और साहस को देखते हुए रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने प्रशंसा की है. तीनों युवक दुर्ग जिले के अमलेश्वर के रहने वाले हैं. राकेश देशलहरे पल्लव देवांगन और प्रवीण सारंग जब महिला अपने बच्चे को नदी में फेंक रही थी. उसी वक्त उनकी नजर पड़ी और तीनों ने अपने जान की परवाह किए बिना नदी में छलांग लगा दिया.

एसपी ने किया सम्मान

SSP आरिफ शेख ने किया सम्मानित
इतना ही नहीं बच्चे को सही सलामत नदी से बाहर निकालने के बाद बच्चे को हॉस्पिटल में भर्ती कराया. इन तीनों युवकों की आज प्रदेशभर में तारीफ हो रही है. जिन्हें रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने तीनों युवकों के साहसिक कार्य की प्रशंसा करते हुए, उन्हें इस साहसिक कार्य के लिए प्रमाण पत्र और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया.

एसपी ने किया सम्मान

इस अवसर पर डीडी नगर के थाना प्रभारी समेत पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 22, 2019, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details