छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खेल विकास प्राधिकरण की बैठक में एकेडमी बनाने का फैसला: उमेश पटेल

खेल मंत्री उमेश पटेल ने रायपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया गया है, जिसकी पहली बैठक में एकेडमी बनाने का फैसला लिया गया है. साथ ही सरकार खिलाड़ियों को एक्यूपमेंट मुहैया कराने की भी योजना बना रही है.

By

Published : Feb 9, 2020, 7:12 AM IST

sports academy to be made in chhattisgarh
खेल विकास प्राधिकरण की बैठक में एकेडमी बनाने का फैसला.

रायपुर: कांग्रेस सरकार को सत्ता पर काबिज हुए लगभग 13 महीने बीत चुके हैं. इन 13 महीनों में अगर बात की जाए खेल के क्षेत्र की तो सरकार ने इस ओर कोई बड़ा काम नहीं किया है.

खेल विकास प्राधिकरण की बैठक में एकेडमी बनाने का फैसला.

हालांकि, खेल मंत्री उमेश पटेल का दावा है कि उन्होंने खेल के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं, जिसका असर आने वाले समय में दिखेगा. उन्होंने बताया कि खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया गया है, जिसकी पहली बैठक में एकेडमी बनाने का फैसला लिया गया है.

खिलाड़ियों को एक्यूपमेंट मुहैया कराएगी सरकार
खेल मंत्री ने कहा कि राज्य में अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर है, जिससे अंतरराष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जा सकता है. वहीं सरकार खिलाड़ियों के एक्यूपमेंट सहित अन्य सुविधा मुहैया कराने की योजना भी बना रही है.

उन्होंने प्रदेश के खिलाड़ियों की आर्थिक तंगी के सवाल पर कहा कि अभी खिलाड़ियों को आर्थिक मदद करने की प्रक्रिया काफी जटिल है. इसे जल्द से जल्द सरल बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details