छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 10, 2020, 8:37 AM IST

ETV Bharat / state

रायपुर रेल मंडल की ओर से चलाया गया स्पेशल टिकट चेकिंग अभियान

यात्रियों को टिकट लेने के प्रति जागरूक करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग की ओर से समय-समय पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा.

Special ticket checking campaign conducted by Raipur Railway Division
रायपुर रेल मंडल की ओर से चलाया गया स्पेशल टिकट चेकिंग अभियान

रायपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग की ओर से समय-समय पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत यात्रियों को टिकट लेने के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है, जिससे की वे उचित टिकट लेकर सही कोच में बैठे और अपनी सुखद यात्रा करें.

बता दें कि टिकट चेकिंग अभियान दो दिनों तक चलाया गया, जिसमें बिना टिकट यात्रा करने वाले लगभग 67 मामलों से 38 हजार 395 रूपए राजस्व प्राप्त हुआ. वहीं अनियमित टिकट के 452 मामलों से 1 लाख 93 हजार 510 रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ. वहीं अन बुकड़ लगेज के 810 मामलों से 82 हजार 170 रूपये का राजस्व मिला. टिकट चेकिंग अभियान में कुल 1329 मामलों से रायपुर रेल मंडल को वाणिज्य विभाग की ओर से 3 लाख 14 हजार 75 रूपए का राजस्व प्राप्त किया गया है.

अभियान लगातार रहेगा जारी

इस टिकट चेकिंग अभियान में 36 TTI, 2 मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ,3 रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की ओर से 10 लोकल और लगभग 26 एक्सप्रेस ट्रेनों में जांच की गई. साथ ही यात्रियों से अपील की गई है कि वह उचित टिकट लेकर यात्रा करें. वहीं रेल अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details