छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: बीजेपी की प्रशिक्षण कार्यशाला का आज दूसरा दिन

रायपुर में छत्तीसगढ़ बीजेपी की तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आज दूसरा दिन है. कार्यशाला सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

By

Published : Nov 7, 2020, 9:36 AM IST

bjp office
बीजेपी कार्यालय

रायपुर:भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में तीन दिवसीय प्रदेशस्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आज दूसरा दिन है. प्रदेशस्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला सुबह 11 बजे से शुरू होगी. 6 नवंबर को कार्यशाला की शुरुआत हुई, जो 8 नवंबर तक चलेगी.

6 नवंबर को आयोजित कार्यशाला में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पवन साय, रामप्रताप सिंह और दूसरे पदाधिकारी मौजूद रहे. 10 महीने के बाद ये बैठक हुई है. बैठक में रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर प्रदेश को छलने और ठगने का आरोप लगाया. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रशिक्षण के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, 'हम ऐसे दल के कार्यकर्ता हैं, जिसका लक्ष्य ही राष्ट्र निर्माण है. राष्ट्र के लिए कार्य करना है, हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है और हमें इस बात का गर्व है और यही विशेषता हमें अन्य राष्ट्रीय दलों से अलग करती है. हम सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं बल्कि सेवा के लिए कार्य करते हैं. सत्ता परिवर्तन सब चाहते हैं पर हम व्यवस्था परिवर्तन के साथ-साथ राष्ट्र को विश्व पटल पर समृद्ध शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए कार्य कर रहे हैं.'

'हमने इंदिरा का दमन सहा, राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया'

रमन सिंह ने कहा कि, अंधेरा छंटेगा सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा. यह मूल मंत्र भाजपा के पितृ पुरुष अटल बिहारी जी ने भाजपा के मुंबई अधिवेशन में दिया था. उस मूल मंत्र के साथ भाजपा की यही यात्रा आज भी जारी है. हमारे कार्यकर्ता सिर्फ जेल ही नहीं गए, लाठी ही नहीं खाई, बल्कि हजारों कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान भी दिया है. हमने आपातकाल की यात्रा भी झेली है. इंदिरा गांधी के दमन को देखा है, एक लंबा संघर्ष रहा है हमारे नेताओं का जनसंघ से लेकर भाजपा तक और राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष तक.

बघेल सरकार पर साधा निशाना

रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के राजनीतिक हालात को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ केवल छला ही नहीं गया बल्कि पूरी तरह से ठगा गया है. 50,000 रुपए तक इलाज के लिए बना स्मार्ट कार्ड छीन लिया गया, 25 सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया. सीमेंट के रेट के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि हो गई. इसमें छत्तीसगढ़ पहला ऐसा राज्य है, जिसने 1 रुपए में चावल दिया, नमक दिया, अनेक विकास कार्य किए हैं. केंद्र सरकार की अनेक योजनाएं छत्तीसगढ़ के हित में चल रही थीं, लेकिन कांग्रेस की प्रदेश सरकार आने के बाद सब योजना बंद हो गई.

पढ़ें: विष्णुदेव साय EXCLUSIVE: 'मिशन 2023 के लिए जुटी बीजेपी, हर मोर्चे पर फेल कांग्रेस सरकार'

'व्यवस्था परिवर्तन के लिए भाजपा काम करती है'

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि भाजपा समय-समय पर इस तरह से प्रशिक्षण का आयोजन करती रही है. मंडल स्तर पर जाकर प्रशिक्षण प्राप्त पदाधिकारी अन्य लोगों को प्रशिक्षण देंगे. सिर्फ सत्ता नहीं, व्यवस्था परिवर्तन करने को लेकर भाजपा काम करती है. प्रशिक्षण के पहले दिन पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय और संगठन के वरिष्ठ नेता राम प्रताप सिंह उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details