छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्काउट गाइड के आवंटन राशि में भ्रष्टाचार के आरोप, जांच की मांग

जी स्वामी ने प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता के दौरान जी स्वामी ने स्काउट गाइड के नाम पर आने वाली सालाना राशि और जमीन आवंटन में भ्रष्टाचार और अनियमितता का आरोप लगाते हुए विस्तार से मीडिया को जानकारी दी.

By

Published : Jun 6, 2019, 1:09 PM IST

Updated : Jun 6, 2019, 6:17 PM IST

स्काउट गाइड के आवंटन राशि में भ्रष्टाचार के आरोप

रायपुर: भारत स्काउट गाइड के आजीवन सदस्य जी स्वामी ने प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता के दौरान जी स्वामी ने स्काउट गाइड के नाम पर आने वाली सालाना राशि और जमीन आवंटन में भ्रष्टाचार और अनियमितता का आरोप लगाते हुए विस्तार से मीडिया को जानकारी दी.

स्काउट गाइड के आवंटन राशि में भ्रष्टाचार के आरोप

जमीन होने के बाद भी खरीदी गई जमीन
बता दें कि इस दौरान जी स्वामी ने बताया कि स्काउट गाइड के नाम पर अशासकीय अनुदान हर साल आवंटित किया जाता है, लेकिन इस राशि का दुरुपयोग हो रहा है. स्काउट एवं गाइड्स को शासन द्वारा 11 एकड़ भूमि सिमगा के पास खरीदा गया है. इस जगह को उपयोग न करके फिर से अभनपुर के पास 1 एकड़ जमीन खरीदा गया और इस तरह से संस्था को आर्थिक नुकसान पहुंचाया गया है.

अनशन पर बैठने की चेतावनी
मामले में जी स्वामी ने बताया कि राज्य मुख्यालय के कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल द्वारा एक एकड़ स्वयं की जमीन को स्वयं को ही बिक्री कर संस्था को आर्थिक क्षति पहुंचाई गई है. इसकी भी जांच की जाए. अगर इस प्रेस वार्ता के बाद इस भ्रष्टाचार की और अनियमितता जांच नहीं होती है तो जी स्वामी अनशन पर भी बैठने की तैयारी कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 6, 2019, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details