छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उद्यानिकी विभाग में करोड़ों का घोटाला, मंत्री रविंद्र चौबे ने दिए जांच के आदेश

उद्यानिकी विभाग में करोड़ों के घोटाले के मामले में कृषि मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं. मंत्री रविंद्र चौबे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग की प्रमुख सचिव मनिंदर कौर द्विवेदी को नोटशीट भेजा है, जिसमें भुगतान रोकने के आदेश दिए गए हैं.

By

Published : Feb 18, 2020, 8:55 AM IST

minister ravindra choubey
मंत्री रविंद्र चौबे

रायपुर: उद्यानिकी विभाग में करोड़ों रुपए के घोटाले का एक मामला उजागर हुआ है, जिसमें ऊंची दरों पर वर्मी बेड कम्पोस्ट खरीदे जाने की शिकायत मिली है. शिकायत के बाद कृषि मंत्री ने मामले में जांच के आदेश देते हुए भुगतान रोक दिया है. साथ ही मामले में जांच के बाद संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 3 महीने पहले उद्यानिकी विभाग में करीब 8 करोड़ से अधिक वर्मी बेड कम्पोस्ट की खरीदी की गई थी. इस बीच विभाग को शिकायत मिली कि गुणवत्ताहीन वर्मी बेड कम्पोस्ट की सप्लाई की गई है. विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक सप्लायर्स और अधिकारियों की मिलीभगत से ऊंची दरों पर गुणवत्ताहीन वर्मी बेड कम्पोस्ट खरीदा गया है.

सचिव मनिंदर कौर द्विवेदी को भेजा नोटशीट

मामले की शिकायत मिलने पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने विभाग के अधिकारियों से मामले की जानकारी ली. इस दौरान दोगुनी, तिगुनी दर पर वर्मी बेड कम्पोस्ट खरीदने की बात सामने आई है. मंत्री रविंद्र चौबे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग की प्रमुख सचिव मनिंदर कौर द्विवेदी को नोटशीट भेजा है, जिसमें भुगतान रोकने के आदेश दिए गए हैं.

एफआईआर करने के दिए निर्देश

इसके साथ ही पूरी रिपोर्ट पर जांच प्रतिवेदन तलब किया गया है. नोटशीट में दोषी सप्लायर अफसरों के खिलाफ तुरंत एफआईआर कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं. इनमें से कुछ सप्लायर रायपुर के ही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details