छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का 21वां दिन

By

Published : Feb 8, 2021, 1:23 PM IST

सड़क सुरक्षा माह के 21वें दिन रायपुर के देवरी गांव व बूढ़ा तालाब गार्डन में यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ.लोगों को यातायात के नियमों के बारे में बताया गया.

Road Safety Month public awareness program organized in RAIPUR
सड़क सुरक्षा माह का 21वां दिन

रायपुर:राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के 21वें दिन राजधानी के देवरी गांव और बूढ़ा तालाब गार्डन में यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर एमआर मंडावी, उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर सतीश कुमार ठाकुर, थाना प्रभारी धरसींवा नरेंद्र बनछोर, यातायात प्रभारी भनपुरी अजय शंकर त्रिपाठी मौजूद रहे.

देवरी गांव व बूढ़ा तालाब गार्डन में यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम

लोगों को बताए गए यातायात के नियम

सड़क सुरक्षा माह का 21वां दिन

कार्यक्रम के दौरान यातायात प्रशिक्षक टीके भोई ने उपस्थित लोगों को यातायात नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. सड़क दुर्घटना होने पर परिवार पर पड़ने वाले विपरीत प्रभाव के बारे में भी बताया गया. गाड़ी चलाने के दौरान अनिवार्य रूप से यातायात नियमों का पालन करने को कहा.

यातायात जागरूक कार्यक्रम

यातायात प्रशिक्षक ने लोगों को बताया कि वर्तमान में गाड़ियों की संख्या में अप्रत्याशित दर से बढ़ोतरी हुई है. वाहन चलाने वाले यातायात नियमों की पूरी जानकारी नहीं होने के कारण लापरवाहीपूर्वक गाड़ी चलाते है. इस दौरान वे किसी ना किसी हादसे का शिकार हो जाते हैं. उन्होंने लोगों को हमेशा यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी, ताकि वे खुद भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखें.

बच्चों को दिए बैट बॉल

पढ़ें: जांजगीर-चांपा: दो ट्रकों की जबरदस्त भिड़ंत में 8 घंटे फंसा रहा ट्रक ड्राइवर

नुक्कड़-नाटक के जरिए जन जागरूकता

लोगों को बताए गए यातायात के नियम

राजधानी के बूढ़ा तालाब गार्डन रायपुर में यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें नुक्कड़ नाटक, मोर पुरोहित लोक कला मंच के कलाकारों ने यातायात नियमों के संबंध में प्रस्तुति दी. यातायात प्रशिक्षक टीके भोई ने उपस्थित लोगों को यातायात नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. स्मार्ट राजधानी में स्मार्ट ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के लिए नियमों को पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details