छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सौदान सिंह की जगह शिव प्रकाश को छत्तीसगढ़ भाजपा की जिम्मेदारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संगठन में कुछ नेताओं की जिम्मेदारी में बदलाव किया है. छत्तीसगढ़ भाजपा की जिम्मेदारी शिव प्रकाश को सौंपी गई है.

By

Published : Jan 1, 2021, 1:24 PM IST

Published : Jan 1, 2021, 1:24 PM IST

responsibility of Chhattisgarh BJP has been given to Shiv Prakash
शिव प्रकाश को छत्तीसगढ़ भाजपा की जिम्मेदारी

रायपुर: साल के आखिरी दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संगठन में कुछ नेताओं की जिम्मेदारी में बदलाव किया है. लंबे समय से छत्तीसगढ़ भाजपा की जिम्मेदारी संभाल रहे राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह की जगह छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी शिव प्रकाश को सौंपी गई है.

सौदान सिंह की जगह शिव प्रकाश को छत्तीसगढ़ भाजपा की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ के साथ ही शिव प्रकाश को मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तेलंगाना की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. शिवप्रकाश ने इससे पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा की पैठ जमाने में अहम भूमिका निभाई है. वहीं सौदान सिंह को हरियाणा, पंजाब, हिमांचल प्रदेश और चंडीगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इससे पहले प्रदेश प्रभारी के तौर पर डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन को जिम्मेदारी दी गई थी. शिव प्रकाश और सौदान सिंह को उपाध्यक्ष का पद दिया गया है.

पढ़ें:कमियां हमारा आंतरिक मामला, जो प्रभावी होगा उसे मौका मिलेगा: पुरंदेश्वरी

2023 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बदलाव!

संगठन स्तर पर हुए इस बदलाव को 2023 के चुनाव की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है. शिवप्रकाश को चुनाव रणनीतिकार के तौर पर अहम भूमिका रही है, वे आरएसएस के प्रचारक के तौर पर लंबे समय से काम करते रहे हैं, इसलिए आम लोगों से भी उनका सीधा संपर्क रहा है.

छत्तीसगढ़ बीजेपी की नई प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी के पहले छत्तीसगढ़ दौरे के बाद से संगठन में बदलाव हुए हैं. पुरंदेश्वरी संगठन की मजबूती, 2023 के विधानसभा चुनावों को लेकर सख्त नजर आ रही हैं. उन्होंने कहा था कि प्रदेश में युवा चेहरों और वरिष्ठों के अनुभव को वरीयता दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details