छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

क्या बिहार में भी शराब की खुलेआम बिक्री कराना चाहती है कांग्रेस:रमन सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बिहार चुनाव के लिए जारी कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. अब कांग्रेस वहां घोषणा पत्र में समीक्षा की बात कहकर क्या छत्तीसगढ़ की तरह शराब की खुलेआम बिक्री कराना चाहती है?

By

Published : Oct 23, 2020, 1:28 PM IST

raman-singh-statement-on-review-on-liquor-in-congress-manifesto-in-bihar
रमन सिंह

रायपुर:छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के जारी किए मेनिफेस्टो को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. रमन सिंह ने ट्वीट के जरिए कहा कि है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. अब कांग्रेस वहां घोषणा पत्र में समीक्षा की बात कहकर क्या छत्तीसगढ़ की तरह शराब की खुलेआम बिक्री कराना चाहती है?

रमन सिंह का ट्वीट

पढ़ें-आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बेतुका बयान, 'हमारी शराब पिछली सरकार से अच्छी'

कांग्रेस ने बिहार चुनाव के लिए अपने मेनिफेस्टो में शराब पर समीक्षा करने की बात कही है. इसके बाद से ही ये चर्चा का विषय बन गया है. बिहार में नीतीश सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू की थी. इस पर कांग्रेस की समीक्षा की बात को लेकर विपक्ष ने बयानबाजी शुरू कर दी है.छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ की तरह कांग्रेस बिहार में भी शराब की खुलेआम बिक्री करना चाहती है.छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले शराबबंदी की बात कही गई.छत्तीसगढ़ की जनता मुख्यमंत्री और राहुल गांधी से लगातार पूछ रही है कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी कब होगी.

आबकारी मंत्री ने कहा अच्छा वाला बेच रहे दारू

रमन सिंह का ये बयान उस समय आया जब छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मरवाही चुनाव प्रचार के दौरान शराब को लेकर बेतुका बयान दिया था. चुनाव प्रचार के दौर बीजेपी के मरवाही उपचुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल ने बयान दिया था कि हम शेर छाप शराब बेचा करते थे. अब सरकार कुकुर (कुत्ता) छाप शराब बेच रही है. अमर अग्रवाल के बयान का जवाब देते हुए लखमा ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी है तिल का ताड़ बनाती है. वे बिल्ली वाला दारू बेचते थे. हम कुत्ता का दारू नहीं बेचते है. हम अच्छा दारू बेचते हैं. शेर छाप दारू नकली दारू है. उनको मालूम नहीं की 15 साल में क्या-क्या दारू बेचा. ये लोग नकली दारू बेच रहे थे. हम लोग अच्छा वाला दारू बेच रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details