छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट न आने से फिर फूटा अभ्यर्थियों का गुस्सा, राजधानी में प्रदर्शन

जिला पुलिस बल भर्ती विज्ञापन 2017 के शारीरिक क्षमता और लिखित परीक्षा होने के 9 महीने बाद भी रिजल्ट नहीं आने से अभ्यार्थियों ने राजधानी में बुधवार धरना प्रदर्शन किया साथ ही रैली भी निकाली.

By

Published : Jul 18, 2019, 11:51 AM IST

Updated : Jul 18, 2019, 12:16 PM IST

प्रदर्शन करते अभ्यर्थी

रायपुरः राज्य में जिला पुलिस बल भर्ती विज्ञापन 2017 के शारीरिक क्षमता और लिखित परीक्षा होने के 9 महीने बाद भी रिजल्ट नहीं आने से अभ्यार्थियों ने राजधानी में बुधवार धरना प्रदर्शन किया साथ ही रैली भी निकाली. अभ्यार्थीयों ने कहा कि जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित नहीं पर वे मुख्यमंत्री निवास और हाईकोर्ट के सामने धरना देंगे.

प्रदर्शन करते अभ्यर्थी

राज्य में निकली इस जिला पुलिस बल भर्ती के लिए लगभग 6 हजार अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. 9 महीने से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी अब तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होने से अभ्यर्थियों में शासन और पुलिस प्रशासन के लिए गुस्सा देखा जा रहा है.

मंत्रियों और अधिकारियों से लगाई गुहार
भर्ती परीक्षा परिणाम में देरी को देखते हुए अभ्यार्थियों ने आला पुलिस अधिकारी से भी निवेदन किया. उनके द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाये जाने पर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के पास भी रिजल्ट के लिए गुहार लगाई.

हाईकोर्ट में लगाई याचिका
जब शासन-प्रशासन के द्वारा भर्ती परीक्षा परिणाम में किसी प्रकार से रुचि नहीं दिखाई गई तब अभ्यार्थियों ने हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया और मुद्दे पर याचिका लगाई. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए 31 मई 2019 तक परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने का निर्देश दिया. इसके बाद भी परिणाम घोषित नहीं किये जाने से अभ्यार्थियों में आक्रोश देखने को मिला.

हाईकोर्ट के निर्देश बावजूद परिणाम नहीं आने से गुस्से में अभ्यर्थी
हाईकोर्ट के निर्दश के बाद भी परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होने से अभ्यार्थियों ने 11 से 24 जून तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की था, इसके बाद भी शासन और प्रशासन द्वारा किसी प्रकार से प्रतिक्रिया नहीं दिखायी गयी. बुधवार एक बार फिर इन अभ्यर्थियों ने राजधानी के सड़कों पर रैली निकाल कर सरकार और पुलिस विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Last Updated : Jul 18, 2019, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details