छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना काल में रेलवे ने 78 हजार 230 लोगों को उपलब्ध कराया खाना, किए कई सराहनीय काम

By

Published : Oct 8, 2020, 1:54 PM IST

कोरोना काल में दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे ने करीब 78 हजार 230 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया है, साथ ही कई सराहनीय काम किए हैं.

Raipur Railway
रायपुर रेलवे

रायपुर : दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे ने कोरोना काल में कई सराहनीय काम किए हैं. रेलवे सुरक्षा बल ने कोरोना काल में यात्रियों के सकुशल और सुरक्षित यात्रा के लिए अपने दायित्व का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन किया है. अभी तक रेलवे सुरक्षा बल के कुल 146 अधिकारी और जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से तीन कर्मचारियों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है. वे बिलासपुर शाखा में पदस्थ थे. प्रभावितों में से 119 अधिकारी और जवान ठीक होकर फिर से अपने काम पर लौट चुके हैं, जबकि 24 अधिकारी और जवानों का इलाज अभी भी जारी है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कोरोना काल में अभी तक 353 श्रमिक गाड़ियों को सुरक्षित पास करवाया है. वहीं श्रमिक स्पेशल गाड़ियों में रेल प्रशासन ने खाना पानी के वितरण में पूरा सहयोग किया. जबकि रेलवे ट्रैक और रेलवे लाइन के किनारे चलने वाले 307 प्रवासी मजदूरों को उनकी बेहतरी और जल्द घर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को सौंपा. इसी तरह मालगाड़ी के वैगन में यात्रा कर रहे 25 व्यक्तियों को उनके मंजिल तक सही-सलामत पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को सौंपा गया.

पढ़ें:राहत: अब रोजाना चलेगी मुंबई-हावड़ा-मुंबई और हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा स्पेशल ट्रेन

रेलवे सुरक्षा बल ने एनजीओ और रेलवे के साथ मिलकर करीब 78 हजार 230 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया है, जबकि यात्री गाड़ियों के साथ-साथ फूड ग्रेन और पार्सल गाड़ियों को सुरक्षित पास करने के लिए इन गाड़ियों में रेलवे सुरक्षा बल अनुरक्षण दल की तैनाती की गई है. इस दौरान 45 बच्चों को गाड़ी और प्लेटफॉर्म पर लावारिस रूप से घूमते पाकर उन्हें परिजनों और एनजीओ को सौंपा गया. कोरोना काल में यात्रा के दौरान गाड़ी और प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के छूटे 56 सामानों को सही-सलामत वापस किया गया. वहीं कोरोना काल में यात्रियों को आसानी से टिकट मिल सके, इसके लिए टिकट दलालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान 49 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details