छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur Police ने महिला सुरक्षा के लिए की पिंक गश्त 2021 अभियान की शुरुआत

By

Published : Nov 25, 2021, 8:03 PM IST

रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने पिंक गस्त 2021 (pink Gast 2021 campaign) के नाम से एक अभियान की शुरुआत की है, जिसमें महिला पुलिस (Women police) की अहम भूमिका रहेगी. ये टीम शाम 6 बजे से लेकर रात्रि 11 बजे तक शहर में घूमेगी और महिलाओं को अपराध के प्रति जागरूक (Women aware of crime) करेगी.

Pink Patrol 2021 campaign begins
पिंक गश्त 2021 अभियान की शुरुआत

रायपुर:रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने महिला सुरक्षा (women safety) को लेकर एक अहम कदम उठाया है. दरअसल, आज आज रायपुर पुलिस ने पिंक गस्त 2021(pink Gast 2021 campaign) के नाम से एक अभियान की शुरुआत की है, जिसमें महिला पुलिस (Women police) की अहम भूमिका रहेगी. यह टीम राजधानी में शाम 6 बजे से लेकर रात्रि 11 बजे तक शहर में घूमेगी और लोगों को महिला सुरक्षा के बारे में जागरूक (Women aware of crime) करेगी. साथ ही उन्हें महिलाओं के साथ हो रहे छेड़छाड़ या किसी दूसरी घटना के रोकथाम की भी जानकारी देगी. इसके लिए टीम ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

महिला सुरक्षा के लिए की पिंक गश्त 2021 अभियान की शुरुआत

महिलाओं की सुरक्षा को पिंक गस्त 2021 अभियान की शुरुआत

रायपुर के पुलिस लाइन में गुरुवार की शाम को महिलाओं की सुरक्षा के लिए पिंक गस्त 2021 के नाम से इस अभियान की शुरुआत की गई है. दोपहिया और चार पहिया वाहनों में महिला पुलिसकर्मी और अधिकारियों की टीम को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक (State Women's Commission Chairperson Dr. Kiranmay Nayak) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने रायपुर पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि इसमें वॉलिंटियर के रूप में और भी लोगों को जोड़कर इस अभियान को बृहद रूप में चलाया जा सकता है. जिससे महिला संबंधी अपराधों में कमी लाई जा सकती है. महिलाओं को जागरूक करने की दिशा में एक सार्थक पहल होगी.

रायपुर में सीएम सिक्योरिटी में तैनात जवानों को कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा, 'क्या तुम चलाओगे पार्टी कार्यालय'

कामकाजी महिला सहित बालिग युवतियों को करेंगी जागरूक

वहीं, इस बारे में रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल (Raipur SSP Prashant Agarwal) ने बताया कि इसके लिए 15 टीमों का गठन किया गया है. जिसमें 20 दोपहिया वाहन और 10 चार पहिया वाहन पुलिस के कर्मचारी और अधिकारियों को दिए गए हैं. साथ ही महिलाओं की सहायता के लिए विभाग ने दो मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं 9479190167 और 9479191099 . पिंक गस्त अभियान महीने में दो से 3 दिन चलाया जाएगा. भीड़भाड़ वाले इलाकों के साथ ही स्कूल-कॉलेज और मॉल में जाकर कामकाजी महिला सहित टीनएजर्स को अपराध से कैसे बचा जाए? साथ ही किस तरह के अपराध हो सकते हैं ऐसे जानकारी पुलिस टीम के द्वारा लोगों को दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details