छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग से मंगाए चाकू को करवाया जमा, खरीदारी में 69 बच्चे थे शामिल

रायपुर पुलिस (Raipur police) ने ऑनलाइन शॉपिंग(online shopping) से मंगाए गए 133 धारदार चाकू जमा कराए हैं. पुलिस के विशेष तस्दीक अभियान के तहत पुलिस ने अलग-अलग थानों में कुल 133 चाकू जमा कराए हैं. इनमें 69 नाबालिगों ने भी चाकू मंगाए थे.

By

Published : May 29, 2021, 9:59 PM IST

police-launched-a-special-verification-campaign-against-those-who-brought-online-knife-in-raipur
रायपुर पुलिस का विशेष तस्दीकी अभियान

रायपुर:राजधानी में ऑनलाइन शॉपिंग (online shopping) के जरिए धारदार हथियार मंगाने वालों के विरूद्ध तस्दीकी अभियान जारी है. रायपुर पुलिस (raipur police) ने 133 धारदार चाकू जमा कराए हैं. दरअसल अवैध रूप से चाकू लेकर घूमने वालों और बिक्री करने वालों की पतासाजी कर पुलिस जांच में जुटी हुई है. इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस ने 133 ऑनलाइन मंगाए गए चाकू जमा कराए हैं.

रायपुर पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग से मंगाए चाकू को करवाया जमा

अलग-अलग थानों से 133 चाकू कराए गए जमा

अब तक की तस्दीकी अभियान में अलग-अलग थानों में कुल 133 चाकू जमा कराए गए हैं. इनमें 69 नाबालिग बच्चों ने भी चाकू मंगाए थे. चाकू जमा कराकर ऐसे बच्चों के परिजनों को थाना बुलाकर समझाइश दी जा रही है. पुलिस के तस्दीकी अभियान से डर कर कुछ लोगों और परिजनों ने चाकू को तोड़ दिया, वहीं कुछ लोगों ने फेंक दिया. ऐसे लोगों से लिखित में जानकारी भी ली जा रही है. सूची में शामिल लगभग 50 अन्य व्यक्तियों से संपर्क किया गया है,जो लाॅकडाउन होने के कारण रायपुर से बाहर चले गए थे. वह भी कुछ दिनों बाद रायपुर आकर चाकू जमा करेंगे.

बरामद चाकू

ऑनलाइन मंगाए गए चाकू पर रायपुर पुलिस की नजर, आर्म्स एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

ऑनलाइन साइट से चाकू मंगवाने वाले लोगों पर पुलिस की नजर

सूची में नामित कुछ लोगों के मोबाइल नंबर बंद बता रहे हैं, उनके संबंध में भी तकनीकी विश्लेषण कर उनसे संपर्क करने के प्रयास किए जा रहे है. चाकू की तस्दीकी अभियान की परिजनों ने प्रशंसा की है और अपने बच्चों के साथ स्वयं थाना आकर चाकू जमा करा रहे हैं. ऐसे लोगों पर रायपुर पुलिस नजर रख रही है. जिन्होंने ऑनलाइन साइट से धारदार हथियार मंगाए हैं.

बरामद चाकू

लोगों से रायपुर पुलिस की अपील

रायपुर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे ऑनलाइन शाॅपिंग साइट्स से बटनदार, धारदार और घातक चाकू/गुप्ती जैसे अन्य हथियार न मंगाए. इस संबंध में कोई भी जानकारी होने पर रायपुर पुलिस का सहयोग करें. इससे चाकूबाजी की घटनाओं पर पूर्ण रूप से काबू पाया जा सकेगा. रायपुर पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details