छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh BJP War Room: छत्तीसगढ़ भाजपा का वॉर रूम तैयार, 50 से ज्यादा आईटी एक्सपर्ट की टीम

By

Published : Jul 26, 2023, 8:24 PM IST

Updated : Jul 26, 2023, 10:56 PM IST

Chhattisgarh BJP War Room: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा बड़े और अत्याधुनिक डिजिटल सेटअप के साथ सियासी रण में उतर रही है. छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार को मात देने के लिए भाजपा वॉर रूम तैयार कर रही है. इस वॉर रूम में 50 से ज्यादा आईटी एक्सपर्ट होंगे.

BJP Preparing War Room
भाजपा तैयार कर रही वॉर रूम

अमित चिमनानी मीडिया प्रभारी बीजेपी

रायपुर:छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए संग्राम शुरू हो गया है. भाजपा सत्ता में वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. चूंकि सोशल मीडिया की अहम भूमिका है, लिहाजा भाजपा अत्याधुनिक डिजिटल सेटअल के साथ वॉर रूम बना रही है.वॉर रूम के लिए भाजपा ने बड़ी संख्या में आईटी एक्सपर्ट हायर किए हैं. वॉर रूम के लिए एडवांस सॉफ्टवेयर से लैस सिस्टम की लैब बनाई जा रही है. भाजपा अपना वॉर रूम एकात्म परिसर में तैयार कर रही है.

छत्तीसगढ़ में भाजपा का वॉर रूम: भाजपा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में संभागस्तरीय वॉर रूम बना रही है. छत्तीसगढ़ में रायपुर के एकात्म परिसर में बड़ा सेटअप तैयार किया जा रहा है. इसके बाद बिलासपुर में भी वॉर रूम तैयार किया जाएगा. मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अजय जामवाल चुनावी रणनीति और समन्वय का काम देखेंगे. भोपाल में बने सेंट्रल वॉर रूम और छत्तीसगढ़ के वॉर रूम में कोऑर्डिनेशन करेंगे. पार्टी के लिए कैंपेन डिजाइन का काम हिमांशु सिंह के जिम्मे है.

भाजपा वॉर रूम टीम क्या करेगी:भाजपा वॉर रूम से आईटी एक्सपर्ट टीम भाजपा के प्रचार के लिए कंटेंट तैयार करेगी. विरोधी पार्टियों के जवाब के लिए स्थानीय भाषा में शार्ट वीडियो तैयार कर मौजूदा सरकार को घेरने का काम करेगी. मौजूदा सरकार की खामियां वॉर रूम के जरिए पब्लिक तक डिजिटल माध्यम से पहुंचाई जाएगी. वॉर रूम से पॉलिटिकल मीम्स, लोकगीत, गानों पर पैरोडी, फनी वीडियो के जरिए भाजपा का, नेताओं का, प्रत्याशियों का प्रचार किया जाएगा. साथ ही विरोधी पार्टी के नेताओं को हर छोटे बड़े मुद्दे को लेकर घेरा जाएगा.

Amit Shah Raipur Visits: रायपुर दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मिशन 2023 पर कर रहे मंथन, छत्तीसगढ़ बीजेपी के बड़े नेता मौजूद
BJP Insulted NankiRam Kanwar: ननकीराम कंवर को भाजपा कार्यालय में नहीं घुसने देना आदिवासियों का अपमान: सीएम भूपेश बघेल
Ruckus Of BJP Councilors In Bhilai : बीजेपी पार्षदों का हंगामा, भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सौंपा ज्ञापन

भाजपा हमेशा जनता से जुड़ी रहती है.चाहे जमीन या फिर सोशल मीडिया. इसलिए जमीन पर हम ज्यादा प्रभावी हैं. सोशल मीडिया में हम कांग्रेस से आगे हैं. -अमित चिमनानी, मीडिया प्रभारी, बीजेपी

आईटी प्रोफेशनल्स की टीम से लैस बीजेपी वॉर रुम:छत्तीसगढ़ में भाजपा के दो कार्यालय हैं. एक प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर और दूसरा भाजपा का पुराना प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर. इन दोनों कार्यालयों से भाजपा का फोरम ऑपरेट किया जाएगा. रायपुर में भाजपा ने वॉर रूम में 50 आईटी प्रोफेशनल्स नियुक्त किए हैं. एकात्म परिसर को बड़ा मीडिया सेंटर बनाया जा रहा है, जिसमें एक स्टूडियो का रेनोवेशन भी किया जा रहा है. भाजपा प्रवक्ता स्टूडियो से सोशल मीडिया पर लाइव रहेंगे. चुनाव को लेकर हर दिन अलग अलग बुलेटिन प्रसारित किया जाएगा.

Last Updated : Jul 26, 2023, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details