छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दिल्ली में डॉक्टरों की पिटाई को लेकर रायपुर में जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रोटेस्ट

By

Published : Dec 28, 2021, 2:00 PM IST

दिल्ली में नीट पीजी काउंसेलिंग (Neet Pg Counseling) को लेकर प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने पुलिस पर मारपीट और बदसलूकी का आरोप लगाया है. इसके समर्थन में जूनियर डॉक्टरों ने रायपुर में प्रोटेस्ट (Junior Doctors Protest in Raipur) कर न्याय की मांग की है.

दिल्ली में डॉक्टरों की पिटाई को लेकर रायपुर में जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रोटेस्ट
दिल्ली में डॉक्टरों की पिटाई को लेकर रायपुर में जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रोटेस्ट

रायपुर :दिल्ली में नीट पीजी की काउंसेलिंग में देरी को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे FORDA डॉक्टर्स के साथ दिल्ली पुलिस ने मारपीट की थी. इसके विरोध में आज रायपुर के जूनियर डॉक्टरों ने भी मेकाहारा अंबेडकर मूर्ति के प्रोटेस्ट कर जस्टिस की मांग की है.



डॉक्टरों का आरोप-हम कर रहे थे शांतिपूर्ण प्रदर्शन, पुलिस ने की मारपीट

FORDA डॉक्टर्स सोमवार को नीट पीजी काउंसेलिंग में देरी (Delay in Neet Pg Counseling) के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. डॉक्टर्स केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया से मिलने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से मार्च कर जा रहे थे. उन्हें पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया. डॉक्टरों ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने उनसे बदसलूकी की और मारपीट की. पुलिस ने सरोजिनीनगर थाने में 2500 रेजीडेंट डॉक्टरों को हिरासत में लिया है.


रायपुर के जूनियर डॉक्टरों ने भी 27 नवंबर को किया था प्रदर्शन

वहीं 27 नवंबर को छत्तीसगढ़ के जूनियर डॉक्टरों ने भी नीट पीजी की काउंसेलिंग सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था. ओपीडी सेवाएं बंद कर दी थीं. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कुछ मांगें मान ली थीं. इस कारण डॉक्टरों ने 10 दिसंबर को प्रदर्शन खत्म कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details