छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर डेंटल कॉलेज के छात्रों ने किया प्रदर्शन

रायपुर में डेंटल के छात्रों ने स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है. छात्रों का कहना है कि जो स्टाइपेंड उन्हें दिया जा रहा है वो बहुत कम है.

By

Published : Feb 6, 2020, 3:26 PM IST

students protest to increase stipend
डेंटल कॉलेज में छात्रों का प्रदर्शन

रायपुर: डेंटल के छात्रों ने स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर आज रायपुर में जमकर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने काम के साथ पढ़ाई का भी बहिष्कार कर दिया है. छात्रों ने अपनी मांग पूरी करने के लिए विभाग को 14 फरवरी तक का समय दिया है.

डेंटल कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन

छात्रों का कहना है कि पिछले 10 साल से स्टाइपेंड में वृद्धि नहीं हुई है. इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को सिर्फ 8 हजार रुपये मानदेय मिल रहा है जो काम के मुताबिक बेहद कम है. छात्रों ने बताया कि कॉलेज के प्राचार्य को स्टाइपेंड बढ़ाने को लेकर लेटर भेजा गया है, लेकिन पिछले 5 महीने से फाइल अटकी पड़ी है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

विभाग में इंटर्नशिप कर रही छात्राओं ने बताया कि अन्य राज्यों से डेंटल कॉलेज से तुलना की जाए तो उन्हें बहुत कम ही मानदेय मिलता है. असम में इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को 27 हजार रुपए मिलता है, हरियाणा में 17 हजार दिया जाता है. जबकि वे 12 हजार 600 स्टाइपेंड की मांग कर रहे हैं. छात्रों ने बताया कि वह शुक्रवार को भी कॉलेज में प्रदर्शन करेंगे और पढ़ाई के साथ-साथ काम का भी बहिष्कार करेंगे. छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकीं मांग नहीं मानी जाती है तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details