छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: मौसम ने ली करवट, गर्मी से लोगों को मिली राहत

By

Published : May 31, 2020, 6:41 PM IST

रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. रायपुर के अभनपुर में भी तेज आंधी और गर्जन के साथ बारिश हुई. बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली.

Rain in abhanpur, abhanpur news
अभनपुर में बारिश

अभनपुर/रायपुर: प्रदेश के कई जिलों में रविवार को मौसम ने करवट ली है. प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई है. वहीं कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ तेज आंधी चली. रायपुर के अभनपुर में भी तेज आंधी के साथ बारिश हुई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली.

दोपहर में तेज धूप के बाद मौसम में बदलाव हुआ, यहां तेज बारिश हुई. अभनपुर के साथ-साथ आस-पास के कई जगहों में बारिश हुई है. बताया जा रहा है कि तेज हवा के साथ कुछ जगहों पर बिजली भी गिरी है.

प्रदेश में प्री मानसून

प्रदेश में प्री मानसून की शुरुआत हो चुकी है. रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

भारत में दस्तक दे चुका है मानसून

भारत में 16 मई के बाद से मानसून ने दस्तक दे दी है. भारत के अण्डमान-निकोबार द्वीपसमूह में मानसून ने 16 मई के बाद दस्तक दी है. संभावना जताई जा रही है कि, 1 जून को मानसून केरल पहुंच सकता है. इसके बाद केरल के साथ-साथ कई जगहों में तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बार भारत में अच्छी बारिश हो सकती है.

किसानों ने शुरू की तैयारियां

प्रदेश के किसानों ने मानसून को देखते हुए फसलों के उत्पादन के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. किसानों की मानें तो उन्हें उम्मीद है कि इस बार प्रदेश में अच्छी बारिश होगी, जिससे फसलों का उत्पादन भी अच्छा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details