छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: शुक्रवार से लौटेगी सिनेमाघरों में रौनक, देखें कैसी है तैयारियां ?

By

Published : Nov 8, 2020, 5:48 PM IST

Updated : Nov 8, 2020, 7:18 PM IST

छत्तीसगढ़ में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स संचालन की अनुमति के बाद मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को शुक्रवार से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. सिमेमाघरों में केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए दर्शकों के बैठने के इंतजाम किए गए हैं.

preparations to open multiplex
लौटेगी सिनेमाघरों में रौनक

रायपुर:कोरोना के कारण लगभग 8 महीने से बंद पड़े सिनेमाघर अब खुलने वाले हैं. 8 महीने बाद बड़े पर्दे पर दर्शक फिल्मों का लुफ्त उठा पाएंगे. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी शहरों में मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को शुक्रवार से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. हालांकि केंद्र सरकार ने लगभग 1 महीने पहले ही मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दे दी थी. प्रदेश के सभी मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर संचालक इंतजार कर रहे थे कि राज्य सरकार इसकी अनुमति कब देती है. अब प्रदेश सरकार ने भी इन्हें हरी झंडी दिखा दी है.

शुक्रवार से लौटेगी सिनेमाघरों में रौनक

अभी नई फिल्म न होने के कारण संचालक रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. शुक्रवार से कुछ नई फिल्में आने वाली है. 8 महीने में संचालकों को 200 करोड़ रुपये तक का चूना लग चुका है. संचालक इंतजार कर रहे हैं कि नई फिल्म लगे और एक बार फिर से सिनेमा घरों में रौनक लौट आए. कोरोना के कारण देश भर में सभी सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद थे. छत्तीसगढ़ में करीब सवा सौ स्क्रीन पर फिल्मों का प्रदर्शन होता है. इसमें आधी स्क्रीन मल्टीप्लेक्स की और आधी सिनेमाघरों की है. राजधानी रायपुर में जहां 4 सिनेमा घर है वहीं 5 मॉल्स में 19 स्क्रीन है.

पढ़ें-छत्तीसगढ़ में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स के संचालन को मिली अनुमति

मल्टीप्लेक्स और टॉकीज में सुरक्षा के खास इंतजाम

शुक्रवार से सिनेमाघर खोले जाएंगे, इसके लिए सीटों की व्यवस्था सबसे अहम होगी. अगले सप्ताह से जब नई फिल्में आने लगेंगी तो सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स के ताले भी खुलेंगे इसके लिए यहां भी पूरी तैयारी की गई है. केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सैनिटाइजिंग आदि की व्यवस्था की जाएगी. मल्टीप्लेक्स और टॉकीज में ऑनलाइन टिकटों के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने का इंतजाम किया गया है. एक ही परिवार के लोगों को साथ बैठने की इजाजत होगी. फिल्म छूटने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ही लोगों को बाहर जाने दिया जाएगा. कैंटीन में किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी, सीट पर ही ऑर्डर दिया जाएगा.

Last Updated : Nov 8, 2020, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details