छत्तीसगढ़

chhattisgarh

निजी स्कूलों पर नकेल कसेंगे शिक्षा मंत्री प्रेमसाय, उठाएंगे कड़े कदम

By

Published : May 29, 2019, 5:40 PM IST

शिक्षा मंत्री ने सरकार की कई योजनाएं बताते हुए पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया. उन्होंने बताया कि, 'प्रदेश में पहली बार 14 हजार शिक्षकों की नियमित भर्ती की जाएगी. इसके लिए वे तैयारी कर रहे हैं.

शिक्षा मंत्री प्रेमसाय,

रायपुर :स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम मंत्री बनने के बाद पहली बार रायपुर प्रेस क्लब पहुंचे, जहां उन्होंने रू-ब-रू कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने शिक्षा प्रणाली को बेहतर करने के लिए किए जा रहे बदलाव की भी जानकारी दी.

निजी स्कूलों पर नकेल कसेंगे शिक्षा मंत्री प्रेमसाय

रू-ब-रू कार्यक्रम के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री ने सरकार की कई योजनाएं बताते हुए पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया. उन्होंने बताया कि, 'प्रदेश में पहली बार 14 हजार शिक्षकों की नियमित भर्ती की जाएगी. इसके लिए वे तैयारी कर रहे हैं.

निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक
साथ ही उन्होंने शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए नियामक आयोग बनाए जाने की भी बात कही. इन सबके अलावा उन्होंने निजी स्कूलों की ओर से वसूले जा रहे मनमानी फीस के साथ-साथ कॉपी, किताब और यूनिफॉर्म लेने की पाबंदी पर रोक लगाने का लिए सरकार की ओर से कठोर कदम उठाने की भी बात कही'.

सबसे पहले किसानों का कर्ज किया माफ
शिक्षा मंत्री ने भूपेश सरकार की कई योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि, 'सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया गया है. साथ ही प्रदेश में 25 सौ रुपए क्विंटल धान की खरीदी की गई. इसका लाभ लाखों किसानों को मिल रहा है'. कार्यक्रम के अंत में प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू आम्बेडरे ने मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details