छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चुनावी घमासान के लिए इस युवा ने की है जोरदार तैयारी! बड़ी पार्टियों को ऐसे देगा टक्कर

ईटीवी भारत की टीम से खास बातचीत में प्रितेश ने बताया कि चुनावी बिगुल को फूंकने में उनके साथी कलाकारों ने बराबर उनका साथ दिया है. प्रितेश पांडेय जशपुर के रहने वाले हैं और रायपुर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

By

Published : Apr 17, 2019, 7:09 PM IST

प्रितेश पांडे का अनूठा चुनावी कैंपेन

रायपुर: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है. दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होना है. रायपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान 23 अप्रैल को होगा. चुनाव में हर कोई अपनी जीत दर्ज कराना चाहता है. इस चुनाव को लेकर ही चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों में से सबसे युवा चेहरा प्रितेश पांडेय अनूठे तरीके से प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान प्रीतेश ने ईटीवी भारत से खास बातचीत भी की.

वीडियो.


वीडियो में एक व्यक्ति नजर आ रहा है जो सड़कों के किनारे हाथों में तख्तियां लेकर घूम रहा है, यही हैं प्रितेश पांडेय. चिलचिलाती धूप में प्रीतेश लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते नजर आ रहा हैं. इसके अलावा वे गाने और नाटकों के माध्यम से भी युवाओं का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश में लगे हुए हैं.


ईटीवी भारत से प्रीतेश की खास बातचीत
ईटीवी भारत की टीम से खास बातचीत में प्रितेश के बताया कि इस चुनावी बिगुल को फूंकने में उनके साथी कलाकारों ने भी बराबर उनका साथ दिया है. प्रितेश पांडेय जशपुर के रहने वाले हैं और रायपुर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वैसे तो कहा जाता है कि लोकतंत्र में सभी के लिए समान अवसर है, लेकिन चुनाव मैदान पर बड़ी पार्टियों के खिलाफ चुनाव पर उतरना कोई आसान बात नहीं है. ये खुद आज प्रितेश भी महसूस कर रहे हैं.


प्रितेश का कहना है कि आज का युवा सिस्टम के सामने कैसे विवश हो जाता है, इसको उन्होंने काफी करीब से महसूस किया है. इसीलिए वे इस सिस्टम को बदलने की चुनौती लेकर चुनावी मैदान में उतरे हैं. 42 डिग्री तापमान में बाइक से और पैदल यात्रा कर, प्रितेश लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. वे अपनी बातों को नाटक और गायन के माध्यम से लोगों ते सामने ला रहे हैं.


क्या कहना है लोगों का
प्रितेश के इस तरह के प्रचार करने के तरीके से लोगों के मन में उत्साह देखने को मिल रहा है, लोगों का कहना है कि राजनीति में युवाओं को आगे आने की जरूरत है. प्रितेश लोगों में अपने संदेश पहुंचाने के तरीके से चुनावी मैदान में सफलता हासिल करेंगे या नहीं ये 23 मई को ही पता चल पाएगा.


प्रितेश मुख्य रुप से एक नाट्य कलाकार हैं
प्रितेश मुख्य रूप से एक नाट्य कलाकार हैं जो कि रंगमंच को छोड़कर सियासी मंच पर अपना भाग्य आजमा रहे हैं. प्रितेश अपने कलाकार होने की छाप अपनी प्रचार शैली में भी छोड़ रहे हैं. इसीलिए वे लोगों की नजर में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details