छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शर्तों के साथ स्विमिंग पूल और वाटर पार्क खोलने की अनुमति

प्रदेश में स्विमिंग पूल और वाटर पार्क चालू करने का आदेश जारी कर दिया गया है. इन जगहों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन में आने वाले वाटर पार्क को खोलने की अनुमति नहीं दी है.

By

Published : Feb 3, 2021, 3:03 PM IST

Updated : Feb 3, 2021, 4:04 PM IST

permission-granted-to-open-swimming-pool-and-water-park-in-chhattisgarh
स्विमिंग पूल और वाटर पार्क खोलने की अनुमति

रायपुर: कलेक्टर के आदेश के अनुसार स्विमिंग पूल और वाटर पार्क चालू करने का आदेश जारी कर दिया गया है. कुल क्षमता का 50 फीसदी इस्तेमाल करने की शर्त पर स्विमिंग पूल और वाटर पार्क को संचालित करने की अनुमति मिली है. इसके अलावा कोरोना गाइडलाइन का पालन करना भी जरूरी होगा.

पूरा परिसर होगा सीसीटीवी से लैस

इन दोनों जगहों पर प्रवेश और निकासी द्वार अलग-अलग होंगे. दोनों गेट्स टच फ्री मोड में होंगे. लोगों को अपना साबुन और तौलिया लेकर जाना होगा. साथ ही पूरे परिसर को सीसीटीवी से लैस किया जाएगा. इन कैमरों की मदद से यहां आनंद उठाने वाले लोगों की मॉनिटरिंग की जा सकेगी. स्विमिंग पूल, वाटर पार्क के उपयोग में लाए जाने वाले पानी को भी समय-समय पर फिल्टर करना अनिवार्य होगा.

नए साल के स्वागत में कोरोना गाइडलाइन और कानून का रखा जाएगा ख्याल

कंटेनमेंट जोन में आने वाले वाटर पार्क को नहीं खोला जाएगा

इन जगहों पर छोटे बच्चे, अधिक उम्र के बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और दवाइयों का सेवन करने वाले व्यक्तियों को स्विमिंग पूल और वाटर पार्क में जाने की अनुमति नहीं होगी. यहां किसी भी प्रकार से गुटखा-पान और धूम्रपान करने पर बैन होगा. वहीं, कंटेनमेंट जोन में आने वाले वाटर पार्क को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. कंटेनमेंट जोन में पार्क खुले पाए जाने पर नियम के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 3, 2021, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details