छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Raipur Airport: चार मिनट के अंदर पैसेंजर को रायपुर एयरपोर्ट पर छोड़कर निकलना होगा, वरना भरना पड़ेगा इतना शुल्क

Raipur Airport रायपुर एयरपोर्ट पर पैसेंजर को छोड़ने आने वाले टैक्सी चालकों और निजी गाड़ी चालकों को एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने बड़ी राहत दी है. 4 मिनट के भीतर पैसेंजर छोड़कर एटरपोर्ट परिसर के बाहन निकल जाने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा. वहीं इससे ज्यादा समय लगने पर नो पार्किंग का जुर्माना भी वसूला जाएगा.

By

Published : Jun 25, 2023, 4:07 PM IST

Passengers will not be charged parking fee
यात्रियों से 4 मिनट तक कोई भी पार्किंग शुल्क नहीं

रायपुर: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर आए दिन पार्किंग में अवैध वसूली के आरोप लगते रहे हैं. इसे लेकर कई बार विवाद की स्थिति भी बनी. इनसे बचने के लिए नया नियम लागू किया गया है. अब एयरपोर्ट छोड़ने आने वाले निजी और टैक्सी गाड़ियों के यात्रियों से 4 मिनट तक कोई भी पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा. लेकिन इन गाड़ियों को 4 मिनट के अंदर एयरपोर्ट परिसर से बाहर होना पड़ेगा, तभी उन्हें यह छूट दी जाएगी. लोगों को नए नियमों की जानकारी के लिए एयरपोर्ट परिसर में जगह जगह बोर्ड भी लगाए गए हैं, ताकि कहीं भी विवाद न होने पाए.


4 मिनट से पहले पार्किंग शुल्क लेने पर करें शिकायत:एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार 4 मिनट से कम समय में पार्किंग शुल्क लेने या गाड़ी खड़ी करने पर 20 रुपए से ज्यादा शुल्क लेने पर यात्री एयरपोर्ट में ही शिकायत कर सकेंगे. यात्रियों की सुविधा और उनकी जानकारी के लिए एयरपोर्ट पर जगह जगह इससे संबंधित बोर्ड भी लगाए गए हैं, जिसमें सारी जानकारी दी गई है. यदि पार्किंग के नाम पर उनसे ज्यादा राशि वसूली जा रही है तो उसकी भी शिकायत यात्री या टैक्सी चालक कर सकते हैं.

यात्रियों से 4 मिनट तक कोई भी पार्किंग शुल्क नहीं

इंटर करते ही मिलेगी टाइम पर्ची, इस पर रहेगा समय:एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर भी सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. यात्रियों को लाने और ले जाने के लिए 4 मिनट का समय तय किया गया है. गाड़ियों के एयरपोर्ट में प्रवेश करने के साथ थी उन्हें एक टाइम पर्ची दी जाएगी. इस पर्ची पर गाड़ी प्रवेश करने का समय लिखा होगा. इस टाइम से अगले 4 मिनट तक पर पार्किंग फ्री रहेगी.

SPECIAL: अनलॉक में राजधानी रायपुर से 100 से ज्यादा फ्लाइट्स भर रहीं उड़ान
सोलर एनर्जी से रोशन मध्यभारत का पहला एयरपोर्ट
एयरपोर्ट में बढ़ रही यात्रियों की संख्या, त्योहारों में हो सकती है नई फ्लाइट शुरू

समय के बाद भी खड़ी रही गाड़ी तो लगेगा 500 जुर्माना:तय समय के बाद भी गाड़ी खड़ी रही तो नो पार्किंग का जुर्माना किया जाएगा. ऐसी गाड़ियों से 500 तक का जुर्माना वसूल किया जाएगा. इतना ही नहीं टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर गाड़ी खड़ी कर यात्रियों का इंतजार करने वाले से भी 500 रुपए शुल्क वसूल किया जाएगा. एयरपोर्ट अथाॅरिटी का साफ निर्देश है कि यात्रियों के आने जाने में समय है तो लोगों को गाड़ी पार्किंग स्टैंड में ही खड़ी करनी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details