छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए पाकिस्तान को नहीं दिए हैं न्योता: अमरजीत

छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने 27 से 29 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस ली. इस दौरान उन्होंने महोत्सव की तैयारियों को लेकर मीडिया से जानकारी साझा की.

By

Published : Dec 26, 2019, 3:00 PM IST

Pakistan not invited to tribal dance festival in chhattisgarh
आदिवासी नृत्य महोत्सव में पाकिस्तान को नहीं है न्योता

रायपुर:छत्तीसगढ़ में 27 से 29 दिसंबर तक राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से नेशनल ट्राइबल डांस में अतिथियों को दिए गए न्योते को लेकर चर्चा की. मंत्री ने पत्रकार वार्ता में पाकिस्तान को न्योता नहीं देने का कारण भी बताया.

पाकिस्तान को नहीं है न्योता

पत्रकार वार्ता में पत्रकारों ने मंत्री अमरजीत भगत से पाकिस्तान को न्योता नहीं देने पर सवाल किया. सवाल के जवाब में मंत्री भगत ने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान के साथ राजनीतिक संबंध ठीक नहीं हैं. इसलिए पाकिस्तान को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में निमंत्रण नहीं दिया गया है.

कई राज्यों से पहुंचेगी कलाकारों की टोली
बता दें, छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन हो रहा है. 27, 28 और 29 दिसंबर को प्रदेश में विभिन्न राज्यों के आदिवासी अलग-अलग नृत्य प्रस्तुतियां देंगे. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय कलाकार भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बांग्लादेश, बेलारूस, मालद्वीप, श्रीलंका, थाईलैंड और युगांडा से कलाकार आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details