छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शहीद जवान गणेश कुंजाम को NSUI ने दी श्रद्धांजलि, चीन के खिलाफ लगाए नारे

By

Published : Jun 17, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 8:16 PM IST

कांकेर जिले के रहने वाले गणेश कुंजाम भारत चीन सीमा पर हुई झड़प में शहीद हो गए. जिसके बाद चीन सरकार के विरोध में रायपुर में NSUI ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की.

nsui-worker-protested-against-pm-modi-and-india-china-border-dispute
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

रायपुर: भारत और चीन की सीमा पर सोमवार की रात खूनी संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हो गए. शहीद होने वाले जवानों में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के रहने वाले गणेश कुंजाम भी शामिल हैं. घटना के बाद से प्रदेश में चीन सरकार के विरोध में राजधानी रायपुर में NSUI ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की.

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर NSUI ने भारत-चीन सीमा पर झड़प और खूनी संघर्ष को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही चीनी राष्ट्रपति के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. NSUI कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार के विरोध में नारेबाजी की. NSUI का यह प्रदर्शन पूरे प्रदेश में जिलास्तर पर किया गया.

पढ़ें : भारत-चीन झड़प में शहीद हुआ छत्तीसगढ़ का बेटा गणेश कुंजाम, कांकेर में परिवार का बुरा हाल

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे एनएसयूआई कार्यकर्ता

भारत चीन सीमा पर लद्दाख में सोमवार की रात हुए खूनी संघर्ष में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के गणेश कुंजाम भी शहीद हो गए. शहीद वीर जवान गणेश को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन रखा और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की.एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा का कहना है कि, गुरुवार 18 जून को गणेश कुंजाम का उनके गृह ग्राम में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस कार्यक्रम में भी एनएसयूआई कार्यकर्ता शामिल होंगे.

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

भारत चीन विवाद

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच जारी तनातनी ने सोमवार की रात हिंसक झड़प गंभीर रूप ले लिया. इस झड़प में एक कर्नल सहित 20 भारतीय सैन्यकर्मी शहीद हुए हैं. शहीद हुए 16 जवान बिहार रेजीमेंट के हैं. भारतीय सैनिकों ने भी चीनी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया जवाबी हमले में चीन के भी 43 सैनिकों के मारे जाने की खबर है.

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
Last Updated : Jun 17, 2020, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details