छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुरः ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI ने रविशंकर शुक्ल विवि में किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 9, 2021, 9:16 PM IST

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

nsui-activists-protest-against-the-demand-for-online-examination
ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

रायपुरःऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में प्रशासनिक भवन के बाहर जमकर हंगामा किया.विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं. छात्र जिसका विरोध कर रहे हैं. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों ने नंगाड़ा और थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया.

ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

ऑनलाइन एग्जाम की मांग

प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने बताया कि बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है. जिससे छात्रों में गुस्सा है. छात्र अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को अंतिम चेतावनी दी है. छात्रों ने बताया कि कॉलेजों में जब ऑनलाइन क्लास ली जा रही है तो ऑफलाइन एग्जाम आखिर क्यों ?

ऑनलाइन एक्जाम की मांग को लेकर सड़क पर उतरे छात्र

NSUI के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि छात्र ऑफलाइन परीक्षा होने से नाराज हैं. उन्होंने बताया कि प्रबंधन ने ऑनलाइन परीक्षा को लेकर जल्द निर्णय नहीं लिया तो छात्र चुप नहीं बैठेंगे. सभी छात्र एकजुट होकर आगे भी प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि छात्रों की पहली मांग है कि जैसी शिक्षा हुई वैसी परीक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए. दो माह में पढ़ाई में साल भर के सिलेबस से सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए. एग्जाम के लिए परीक्षार्थियों को और समय देना चाहिए. जिलाध्यक्ष ने कहा कि विश्व विद्यालय के हॉस्टल खोले जाने चाहिए ताकि छात्र यहां रहकर पढ़ाई कर सकें. उन्होंने प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वे 15 मार्च को कुलपति और रजिस्ट्रार के ऑफिस के बाहर तालाबंदी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details