छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीएम हाउस में चली मैराथन बैठक, संगठन में नियुक्तियों पर लगी मुहर, निगम मंडल की अगली लिस्ट फिर लटकी

सीएम हाउस में लंबी बैठक चली. इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा है कि निगम-मंडलों में नियुक्तियों को लेकर फिर मीटिंग होगी.

By

Published : Dec 1, 2020, 11:09 PM IST

सीएम हाउस में चली मैराथन बैठक
सीएम हाउस में चली मैराथन बैठक

रायपुर: सीएम हाउस में लंबी बैठक चली. पांच घंटे तक चली इस बैठक में निगम मंडलों और कांग्रेस संगठन में नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई. जिसमें पार्टी संगठन में नियुक्ति को लेकर मुहर लगी. लेकिन निगम मंडल में नियुक्ति को लेकर सहमिति नहीं बन पाई. इनमें ब्लॉक अध्यक्ष, जिला और प्रदेश स्तर के पदों पर नामों को तय किया गया है. वहीं निगम मंडलों की सूची फिर अटक गई है. इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा है कि निगम-मंडलों में नियुक्तियों को लेकर फिर मीटिंग होगी.

सीएम हाउस में चली मैराथन बैठक

दोबारा मीटिंग में नामों की सहमति बनने के बाद सूची जारी की जाएगी. बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मंत्रियों के बीच सत्ता और संगठन में होने वाली नियुक्तियों पर लंबी चर्चा हुई. पार्टी सूत्रों के मुताबिक कई नाम ऐसे रहें जिसे लेकर सहमति और और असहमति का दौर चला.

'हमारी प्राथमिकता 2023 का विधानसभा चुनाव'

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि आज मुख्य रूप से ब्लॉक और जिला पदाधिकारियों के नाम पर चर्चा हुई. लगभग नामों पर सहमति बन चुकी है. हमारी प्राथमिकता 2023 का विधानसभा चुनाव है. लिहाजा संगठन में ऐसे कार्यकर्ताओं और नेताओं को जगह दी जा रही है. जो 2023 के चुनाव को ध्यान में रखकर पार्टी के लिए मजबूती से काम कर सकें. सरकार के काम-काज को जनता तक पहुंचा सकें.

'नाम की सूची लगभग फाइनल'

पीसीसी चीफ ने कहा कि कांग्रेस संगठन में पदाधिकारियों के नाम की सूची लगभग फाइनल है. लेकिन अंतिम लिस्ट प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को भेजी जाएगी. प्रदेश प्रभारी के माध्यम से आलाकमान को सूची सौंप दी जाएगी और फिर दिल्ली से लिस्ट पर सहमति मिलने के बाद नियु्क्ति की जाएगी . यह प्रकिया जल्द पूरी हो जाएगी. वहीं निगम-मंडल-आयोग की सूची को लेकर पीसीसी चीफ का कहना था कि इस पर एक और बैठक अलग से होगी. जिसमें इस नियुक्ति को लेकर सूची तैयार होगी. मरकाम के बयानों से फिलहाल यह कहा जा सकता है कि निगम-मंडल-आयोग की दूसरी सूची अभी अटक गई है. निगम मंडलों में नियुक्ति की सूची कब आएगी इस पर अभी कुछ नहीं पता चला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details