छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: चिकन के दामों में आया उछाल, दुकानों पर नजर आ रहे लोग

By

Published : Apr 1, 2020, 4:00 PM IST

Updated : Apr 1, 2020, 4:48 PM IST

कोरोना वायरस के कहर ने चिकन व्यापारियों की नींद हराम कर दी थी. वजह थी बिक्री न होने की वजह से चिकन की कीमत में आई भारी गिरावट, जिससे चिकन व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन अब धीरे-धीरे ही सही दुकानों पर ग्राहक नजर आने लगे हैं.

ncrease-in-the-prices-of-chicken-in-raipur
चिकन के दामों में आया उछाल

रायपुर: कोरोना वायरस की महामारी विश्वभर में फैली हुई है, जिसे देखते हुए भारत में फरवरी में अफवाहें उड़ाई जा रही थीं, कि चिकन खाने से लोगों में कोरोना वायरस फैल रहा है. अफवाहों से डर कर लोगों ने चिकन-मटन खाना छोड़ दिया था, जिसके बाद से चिकन का व्यापार लगातार गिरता जा रहा था, हालत यह हो गई थी कि चिकन का दाम 160 रुपए किलो से गिरकर 40 रुपए किलो तक आ गए थे, लेकिन धीरे-धीरे देश में चिकन को लेकर हालत सुधतरते नजर आ रहे हैं, जो चिकन कुछ दिनों पहले 40 रुपए किलो तक हो गया था. वह आज 100 रुपए से 120 रुपए किलो तक मिल रहा है. वहीं अंडे की बात करें, तो पहले 30 रुपए दर्जन मिल रहा था, लेकिन अब 60 पार हो चुका है.

चिकन के दामों में आया उछाल

चिकन व्यापार को लेकर जब ETV भारत ने दुकानदार से बात कि, तो उसने ने बताया कि 'लोग अब धीरे-धीरे चिकन दुकानों पर आने लगे हैं, जिसमें से इक्का-दुक्का लोग चिकन खरीद कर ले जा भी रहे हैं. पहले जो अफवाहें उड़ाई गई थीं, कि चिकन से कोरोना वायरस फैल रहा है, लोग धीरे-धीरे उससे जागरूक हो रहे हैं. उन्हें यह समझ में आ रहा है कि यह महामारी इंसानों से इंसानों में फैल रही है, जिसके बाद कुछ लोग अब दुकानों पर दिख रहे हैं.

नवरात्रि के वजह से चिकन नहीं खरीद रहे लोग

इस दौरान चिकन दुकान के मालिक ने बतया कि 'अभी नवरात्रि चल रही है, जिसके कारण लोग चिकन कम भी खरीद रहे हैं, लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो चिकन खा रहे हैं. साथ ही मोहम्मद हुसैन ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नवरात्रि खत्म होने के बाद दुकानों में लोग नजर आने लगेंगे, जिससे चिकन फिर का व्यापार फिर से पटरी पर आ जाएगा.

Last Updated : Apr 1, 2020, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details