छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरकारी कंपनियां हुईं बंटाधार, पूंजीपति हुए गुलजार: सिद्धू

कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने मोदी सरकार पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया.

By

Published : Apr 19, 2019, 8:05 PM IST

नवजोत सिंह सिद्धू

रायपुर: कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. सिद्धू ने राजधानी रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोपों की बरसात की.

नवजोत सिंह सिद्धू


'सरकार ने पूंजीपतियों को पहुंचाया फायदा'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए सिद्धू ने कहा कि 'मोदी सरकार ने रिलायंस और एस्सार को फायदा पहुंचाने के लिए काम किया'. केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के स्टार प्रचारक ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम किया है और सरकारी संस्थाओं को डुबोया है.


'सरकार ने BSNL और SBI को डुबाया'
पत्रकारों से चर्चा करते हुए सिद्धू ने कहा कि 'बीजेपी की सरकार ने बीएसएनल, एमटीएनएल, एसबीआई सहित दूसरे सरकारी बैंकों को घाटे में लाकर खड़ा कर दिया है, वहीं रिलायंस और एस्सार जैसी कंपनियों को बड़ा लाभ पहुंचाया.


'कच्चे तेल की कीमत गिरने का नहीं मिला फायदा'
सिद्धू ने कहा कि 'जब क्रूड ऑयल की कीमत 150 डॉलर/बैरल थी तब मनमोहन सिंह की सरकार थी. मोदी के आते ही डीजल को मार्केट के हवाले कर दिया गया. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत गिरी है लेकिन देश में पेट्रोल डीजल के दाम नहीं घटे'.


'पूंजीपतियों को पहुंचाया फायदा'
उन्होंने कहा कि '16 बार सरकार ने पेट्रोल पर टैक्स बढ़ाया, इसका फायदा रिलायंस को हुआ उसका मुनाफा एक साल में ही डबल हो गया. मोदी सरकार ने पेट्रोल पर 263 फ़ीसदी टैक्स लगाया, वहीं डीजल पर 400 फीसदी टैक्स लगाया गया. पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से सीधे तौर पर इसका असर कामकाजी लोगों और किसानों पर पड़ा'.


'GST और नोटबंदी से गिरी जीडीपी'
सिद्धू ने कहा कि 'जीएसटी और नोटबंदी से जीडीपी के आंकड़े गिर गए. मोदी जीडीपी 8.2 बता रहे हैं जो सरासर गलत है. मोदी ने बेरोजगारों को नौकरी की बात कही थी लेकिन यह वादा पूरा नहीं हुआ. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 'देश में कांग्रेस सरकार आएगी तो बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details