छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नया भवन होने के बाद भी जर्जर स्कूल में पढ़ रहे थे छात्र, विधायक ने ताला तोड़ किया शिफ्ट

जर्जर स्कूल भवन का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक विकास उपाध्याय ने परिसर में ही बने नए स्कूल भवन का ताला तोड़कर बच्चों को नए स्कूल में स्थानांतरित किया.

By

Published : Aug 6, 2019, 4:49 PM IST

Updated : Aug 6, 2019, 5:08 PM IST

नए स्कूल भवन में जाने के बाद खिले बच्चों के चेहरे

रायपुर :राजधानी के आमापारा में नया स्कूल भवन होने के बावजूद बच्चे पुराने जर्जर भवन में पढ़ने को मजबूर थे, ऐसा इसीलिए क्योंकि नए स्कूल भवन का लोकार्पण नहीं हो पाया था, लिहाजा बच्चों की जान की परवाह किए बिना ही उन्हें जर्जर भवन में बैठाया जा रहा था, लेकिन मंगलवार को स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक ने नए भवन का ताला तोड़कर बच्चों को नए भवन में शिफ्ट कर दिया.

विधायक ने तोड़ा ताला

मजबूरी में जर्जर स्कूल भवन में पढ़ते थे बच्चे
दरअसल, आमापारा में संचालित शासकीय स्कूल भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए स्कूल परिसर में ही एक नए भवन का निर्माण कराया गया था, लेकिन इस नवनिर्मित स्कूल भवन का लोकार्पण न होने की वजह से यहां स्कूल नहीं लगाया जा रहा था. जिसकी वजह से बच्चों को न चाहते हुए भी मजबूरी में जर्जर भवन में ही पढ़ना पड़ रहा था.

जर्जर छत

निरीक्षण पर पहुंचे विधायक ने नए स्कूल का तोड़ा ताला
पूर्व में रायपुर पश्चिम के कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय को इसकी जानकारी मिली थी, जिस पर उन्होंने स्कूल को नवनिर्मित भवन में स्थानांतरित करने के लिए भी कहा था, बावजूद इसके स्कूल जर्जर भवन में ही संचालित हो रहा था.

बरसात के मौसम में स्थिति और भी खतरनाक हो सकती थी, इसलिए विधायक विकास उपाध्याय स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान जर्जर भवन में ही स्कूल संचालित होते देख विधायक ने नवनिर्मित भवन का ताला तोड़कर सभी बच्चों और शिक्षकों को नए भवन में शिफ्ट कर दिया.

Last Updated : Aug 6, 2019, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details