छत्तीसगढ़

chhattisgarh

SPECIAL: केरल से कर रहे अपने प्रदेशवासियों की मदद, सीएम रिलीफ फंड में दिए 78 हजार रुपये

By

Published : May 4, 2020, 6:26 PM IST

तिरुवनंतपुरम के एक ट्री क्लाइम्बिंग कंपनी में काम करने वाले छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूर समूह ने केरल सीएमडीआरएफ को अपनी ओर से छोटा सा योगदान दिया है. COVID 19 से निपटने में केरल के प्रयासों का समर्थन करने के लिए कुल 78 हजार रुपये इकट्ठा कर योगदान दिया है.

Contributed to CM Relief Fund
सीएम रिलीफ फंड में दिया योगदान

तिरुवनंतपुरम/रायपुर: तिरुवनंतपुरम में रह रहे छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों का एक समूह है. करीब 2 महीने पहले सभी काम की तलाश में यहां पहुंचे. पोथनकोड के पास, करियाथ में कम्प्यूटेक ट्री क्लाइम्बिंग कंपनी में सभी को अच्छा काम मिला. लेकिन उसके बाद कोरोना संकट की वजह से लॉकडाउन लग गया.

छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों ने केरल को दिया आर्थिक योगदान

आफत की इस घड़ी में इस समूह के 43 सदस्यों ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए एक सराहनीय पहल की है. इन सभी ने पैसे इकट्ठा कर केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष यानि सीएमडीआरएफ को सहायता राशि दी है.

प्रवासी मजदूरों ने दिया योगदान

प्रवासी मजदूरों ने खुद 52 हजार रुपये जुटाए. कंपनी के मालिक पी मोहनदास ने भी इस नेक पहल का समर्थन किया. उन्होंने भी एक महीने की अपनी रक्षा पेंशन 26 हजार रुपये का योगदान दिया. इस तरह प्रवासी मजदूरों ने कुल 78 हजार रुपये की राहत राशि दिया है.

केरल सरकार मजदूरों को दे रही मदद

प्रवासी मजदूरों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान उन्हें केरल में कभी भी भोजन-पानी की समस्या नहीं हुई. कंपनी के मालिक ने सभी जरूरी इंतजाम किए. केरल सरकार भी सभी का ध्यान रख रही है.

SPECIAL: वीरान पड़ा मिनी नियाग्रा, पुजारियों और छोटे व्यवसायियों के सामने बड़ा संकट

मजदूरों के लिए हेल्प डेस्क की सुविधा

प्रवासी मजदूरों के लिए केरल में सभी इंतजाम किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया. उन्हें हाथ धोने का सही तरीका बताया गया. प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष हेल्प डेस्क भी बनाई गई है, जिसकी मदद से वे अपनी समस्याओं को सुलझा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details