छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश के छह जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना जताई है.

By

Published : Jul 21, 2021, 8:32 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 10:47 PM IST

weather department
मौसम विभाग

रायपुर: मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आगामी चार घंटे के लिए त्वरित पूर्वानुमान बुलेटिन जारी किया गया है. जो शाम 6:30 से रात्रि 10:30 तक के लिए रहेगा. इस दौरान प्रदेश के 6 जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है. बुधवार की शाम को राजधानी में कुछ देर के लिए हल्की बूंदाबांदी और रिमझिम बारिश हुई. बारिश के बंद होते ही फिर से उमस और गर्मी बढ़ने लगी.

हल्की बूंदाबांदी

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश के छह जिलों में आगामी चार घंटे के दौरान एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. प्रदेश के इन छह जिलों में कवर्धा, बेमेतरा, राजनादगांव, दुर्ग, बलोदाबाजार, महासमुंद और इससे लगे क्षेत्रों के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. बुधवार की सुबह से शाम तक तेज धूप के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी भी महसूस हो रही है. शाम को कुछ देर के लिए रिमझिम बारिश हुई थी लेकिन उमस से राहत नहीं मिल पाई.

हल्की बूंदाबांदी

छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में आज शाम से लेकर देर रात तक भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि मानसून द्रोणिका, अमृतसर, करनाल, अलीगढ़, सुल्तानपुर, जमशेदपुर और चांद बाली के बाद पूर्व दक्षिण पूर्व में बंगाल की खाड़ी तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. एक चक्रीय- चक्रवाती घेरा पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक स्थित है. इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की प्रबल संभावना जताई है.

Last Updated : Jul 21, 2021, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details