छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : सामान्य सभा की बैठक में मेयर ही रहे नदारद, अपर आयुक्त ने पेश किया बजट

सामान्य सभा की बैठक में लगभग ढाई हजार करोड़ रुपए के बजट को प्रस्तुत किया गया. इस दौरान मेयर ही मौजूद नहीं रहे.

By

Published : Jul 3, 2019, 11:59 PM IST

अपर आयुक्त ने पेश किया बजट

रायपुर : रायपुर नगर निगम में बुधवार को फिर से सामान्य सभा की बैठक हुई. इसमें सत्तापक्ष के पार्षद और महापौर ही नदारद रहे. बजट प्रस्तुत करने के दौरान महापौर सहित सत्तापक्ष का कोई भी पार्षद मौजूद नहीं था. इस दौरान अपर आयुक्त ने लगभग ढाई हजार करोड़ रुपए के बजट को प्रस्तुत किया.

अपर आयुक्त ने पेश किया बजट

मामले में विपक्ष का कहना है कि महापौर द्वारा बजट भाषण प्रस्तुत किया जाता है. उसके बाद ही बजट पेश किया जाता है, लेकिन बैठक में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. विपक्ष ने बजट का विरोध करने के साथ ही इसे अस्वीकृत भी किया है.
बैठक शुरू होते ही सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने सदन में कीचड़ फेंकने वाले पार्षद मनोज प्रजापति और कांग्रेस पार्षद एजाज ढेबर को अनुचित आचरण के कारण बुधवार के लिए सदन से निलंबित कर दिया.

बता दें कि निगम की सामान्य सभा की बैठक मंगलवार को जरूर हुई थी, लेकिन भाजपा पार्षद द्वारा सदन में कचरा फेंके जाने से बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई. बुधवार को फिर से सामान्य सभा की बैठक हुई, लेकिन बीच में आधे घंटे के लिए सभा को स्थगित कर दिया गया, जब फिर से सभा शुरू हुई, तो सत्तापक्ष के पार्षद और महापौर की अनुपस्थिति में नगर निगम के अपर आयुक्त ने लगभग ढाई हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया, लेकिन विपक्ष के पार्षदों ने विरोध करने के साथ ही इसे अस्वीकृत कर दिया. कुल मिलाकर सामान्य सभा की बैठक बेनतीजा ही रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details