छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Cyclone Tauktae: मुंबई से छत्तीसगढ़ आने वाली कई ट्रेनें रद्द

राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में तौकते तूफान का खास असर दिखाई नहीं पड़ा है. हालांकि एहतियातन सरकार कई फैसले ले रही है. तूफान से प्रभावित महाराष्ट्र और गुजरात से छत्तीसगढ़ आने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

By

Published : May 18, 2021, 4:05 PM IST

Updated : May 18, 2021, 9:57 PM IST

Weather in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में मौसम

रायपुरःचक्रवाती तूफान तौकते का छत्तीसगढ़ में कुछ खास असर दिखाई नहीं पड़ा है. हालांकि चक्रवाती तूफान के चलते छत्तीसगढ़ आने वाली कुछ ट्रेनों पर इसका असर जरूर पड़ा है. चक्रवाती तूफान को ध्यान में रखते हुए रायपुर रेल प्रशासन ने हावड़ा से चलने वाली पोरबंदर स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी है. यह ट्रेन रविवार को भी रायपुर से नहीं गुजरी और 22 मई को भी नहीं आएगी. इसी तरह 21 मई को संतरागाछी पोरबंदर स्पेशल भी रद्द की गई है. यह ट्रेन शनिवार को पूरी-गांधीधाम स्पेशल अहमदाबाद में ही रुक जाएगी.

मंगलवार को 40 डिग्री रह सकता है तापमान

तौकते चक्रवाती तूफान के चलते रायपुर सहित पूरे प्रदेश में सोमवार को हल्के बादल रहे. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार मंगलवार को कुछ घने बादलों के साथ शाम को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि दोपहर के बाद तापमान में कमी आ सकती है. राजधानी में मंगलवार को तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही हवा की रफ्तार कुछ ज्यादा रह सकती है.

लॉकडाउन का असर: धमतरी में 14 एकड़ गोभी की फसल मवेशियों को खिलाने मजबूर हुए किसान

हवा के चक्रीय-चक्रवाती घेरा का रहेगा असर

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर एक हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. पूरे प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त मात्रा में नमी युक्त हवा आ रही है. इस कारण प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने के साथ गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. वर्तमान में प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

Last Updated : May 18, 2021, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details