छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 2, 2020, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

रायपुर: नर्स की लापरवाही, अस्पताल से घर पहुंची महिला ने बच्चे को दिया जन्म

महिला को प्रसव के लिए लाया था. इस दौरान अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने जांच कर भर्ती कर दिया गया था. लेकिन अस्पताल से डॉक्टर के जाते ही उपस्थित नर्स यशोदा देवांगन ने डॉक्टर को बिना बताये ही महिला को घर भेज दिया. घर पहुंचते ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया.

Local people created ruckus due to negligence of hospital nurse
अस्पताल में हंगामा

रायपुर: अभनपुर तहसील के गोबरा नवापारा नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नर्स की लापरवाही की सामने आई है. जानकारी के अनुसार मामला लेबर पेन से जूझ रही एक गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती करने के बजाए उसे वापस घर भेजने का है. महिला के घर ने घर पहुंचते ही बच्चे जन्म दिया.

अस्पताल में हंगामा

स्थानीय लोग अस्पताल में नर्स की लापरवाही सुनते ही अस्पताल में उमड़ पड़े. लोगों ने बताया कि 'इस अस्पताल के लापरवाह डॉक्टरों और नर्सों के ऐसे रवैये से नगरवासी खासा परेशान हैं'.

क्या है पूरा मामला
पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि महिला को डिलीवरी के लिए लाया था और उपस्थित डॉक्टर ने जांच कर भर्ती कर दिया गया था. लेकिन अस्पताल से डॉक्टर के जाते ही उपस्थित नर्स यशोदा देवांगन ने डॉक्टर को बिना बताए ही महिला को घर भेज दिया. नर्स ने महिला और परिवार वालों से अभी डिलवरी का समय नहीं होने की बात कही थी, लेकिन घर पहुंचते ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया.

इसके बाद पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अस्पताल की नर्स यशोदा देवांगन की लापरवाही के बारे में डॉक्टरों को बताया. जैसे ही मामले की जानकारी मोहल्ले के लोगों को मिली. सैकड़ों की संख्या में लोग अस्पताल पहुचे और इस लापरवाही पर नर्स यशोदा देवांगन पर कार्रवाई की मांग की.

पढ़ें : एक जनवरी : वर्ष के पहले दिन इतिहास की महत्वपूर्ण घटनाएं

मामले में अस्पताल की AMO गरिमा पाठक ने बताया कि 'उन्होने महिला को भर्ती किया था. लेकिन जाते ही नर्स ने कैसे छुट्टी दिया फिलहाल इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं दे पाएंगी.
वहीं इस बारे में रायपुर CMHO को लोगों ने जब फोन पर सूचना दी, तो उन्होंने इस बारे में सूचना जारी कर स्पष्टिकरण मांगने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details