छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आरंग: आबकारी विभाग के नाक के नीचे बेजा दाम पर बेची जा रही शराब

आरंग के शराब दुकानों में ओवररेट शराब की बिक्री की जा रही है, जिसकी वजह से ग्राहक परेशान हैं.

By

Published : May 18, 2020, 8:23 PM IST

Updated : May 19, 2020, 10:36 AM IST

liquor selling in overrate in-arang-during-lockdown
ओवररेट शराब का धंधा

आरंग/रायपुर : कोरोना काल में शराब के महंगा होने से शौकीनों को पहले की तुलना में ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ रही है. वहीं दुकानों के कर्मचारियों द्वारा शराब तय मूल्य से ज्यादा रेट पर बेचने से क्षेत्र के मदिरा प्रेमी खासा नाराज हैं.

आरंग के शराब दुकानों में ओवररेट शराब की बिक्री

आरोप है कि आरंग नगर के आउटर में स्थित विदेशी और देसी शराब दुकानों के कर्मचारी आबकारी विभाग के नाक के नीचे शराब के ओवररेट का धंधा चला रहे हैं. इन दुकानों में शराब लेने वाले लोगों ने बताया कि सुबह 8 बजे दुकान खुलते ही वे शराब लेने पहुंचे, यहां सेल्समेन 120 रुपए के एक पौआ की शीशी को 130 रुपए में बेच रहे थे.

वैसे ही देसी शराब दुकान में 90 रुपए बोतल को 100 रुपए में बेचा जा रहा था. लोगों ने बताया कि शराब दुकानों में मांगे जाने पर बिल भी नहीं दिया जाता है. अंग्रेजी शराब की बोतल को मनमाने कीमतों पर बेचा जा रहा है.

पढ़ें-रतनपुर में महिला की धारदार हथियार से हत्या, ससुरालवालों पर आरोप

नहीं हो रही कार्रवाई

इस तरह से कर्मचारी प्रति पौवा 10 रुपए और बोतल में कई रुपए अवैध तरीके से वसूल रहे हैं. इसके अलावा शराब दुकानों में रेट लिस्ट भी नहीं लगायी गई है. इसके कारण यहां के कर्मचारी मनमाने दामों में शराब बेच रहे हैं. लोगों ने बताया कि ओवररेट के कारण कई बार गाली-गलौज और विवाद की स्थिति भी बन जाती है. आरंग के शराब दुकानों में आए दिनों तय मूल्य से अधिक में शराब बेचने की शिकायतें आम हैं, फिर भी विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता'.

Last Updated : May 19, 2020, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details