छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

प्रदेश के मध्य और उत्तरी छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

By

Published : Jul 6, 2020, 11:56 AM IST

Updated : Jul 6, 2020, 12:15 PM IST

rains may occur over North and Central Chhattisgarh
मौसम

रायपुर: प्रदेश के मध्य और उससे लगे उत्तर छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में एक-दो जगहों पर भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ में हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश

राजधानी में पिछले चार-पांच दिनों से रात में लगातार बारिश हो रही है, लेकिन सुबह बादल छाए रहते हैं. दोपहर तक धूप निकलने से राजधानी में गर्मी और उमस का एहसास भी होने लगता है. शाम होते ही बादल छा जाने के बाद फिर से बारिश शुरू हो जाती है.

पढ़ें- WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में लुढ़का पारा, हल्की बारिश की संभावना


उत्तरी छत्तीसगढ़ में चक्रीय चक्रवाती घेरा

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी, दक्षिण तट, ओडिशा के तटीय इलाके, आंध्र प्रदेश के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक स्थित है. इसके प्रभाव से एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है. इसके प्रभाव से प्रदेश के मध्य और उससे लगे हुए उत्तर छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

प्रदेश के कई बांध अभी से भरे

बता दें कि मौसम विभाग ने इस साल प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई है. अब तक की बारिश से प्रदेश के कई बांध भर चुके हैं. कोरबा जिले के बांगो बांध, हसदेव बांध, बालोद के तांदुला डैम, धमतरी के गंगरेल डैम सहित प्रदेश के अन्य बड़े बांधों में अभी से पानी भर गया है, जिससे किसानों ने खुशी जाहिर की है. किसानों का कहना है कि इसका फायदा उन्हें सबसे ज्यादा मिलेगा. वहीं आने वाले कुछ दिनों की बारिश के बाद बांध के गेट भी खोले जा सकते हैं.

Last Updated : Jul 6, 2020, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details