छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, कॉलेज में एडमिशन का आखिरी मौका भी खत्म

By

Published : Oct 9, 2021, 10:02 AM IST

Updated : Oct 9, 2021, 9:41 PM IST

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कॉलेजों (college) में एडमिशन ( Admission ) का आज आखिरी मौका है. पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर छात्रों (Student) को सीट (Seat) मिलेगी. आखिरी दिन कॉलेज में रिक्त सीट पर ऑफलाइन (offline) और ऑनलाइन (Online)दोनों माध्यम से बच्चे एडमिशन ( Admission )ले सकते हैं

Admission in Chhattisgarh Colleges
छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में एडमिशन

रायपुर:छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कॉलेजों (college)में एडमिशन ( Admission ) का आज आखिरी मौका है. बताया जा रहा है कि पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर यहां छात्रों(Student) को सीट (Seat)मिलेगी. आखिरी दिन कॉलेज में रिक्त सीट पर ऑफलाइन (offline) और ऑनलाइन (Online) दोनों माध्यम से एडमिशन ( Admission )ले सकते हैं.

16 हजार सीटें बढ़ाई गई

उच्च शिक्षा विभाग ने इस साल कॉलेजों में 16 हजार सीटें बढ़ाई हैं. यूनिवर्सिटी में दो बार तारीख बढ़ चुकी है. कोई भी सीट खाली न हो इसलिए अब ओपन टू आल किया गया. ऐसे में बच्चों को आसानी से एडमिशन का लाभ मिल सकेगा.

कोरबा मेडिकल कॉलेज की राह में अब भी कम नहीं रोड़े, NMC ने नहीं दी मान्यता

एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन भी

खाली सीटों के लिए ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन एडमिशन की प्रक्रिया को भी जारी रखा गया है. ताकि सीटें खाली न रह जाए.

9वीं के 31 अक्टूबर छठी के लिए 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन

जवाहर नवोदय विद्यालय माना कैंप रायपुर में कक्षा छठवीं और कक्षा नवमी के लिए प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नौवीं के लिए 31 अक्टूबर 2021 और कक्षा छठवीं के लिए 30 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं. प्राचार्य ने बताया कि इस वर्ष भी शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए कक्षा छठी एवं नवमी के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे छात्र एवं छात्राएं जिनकी उम्र 01.05.2009 से 30.04.2013 (दोनों तिथियां भी शामिल हैं) आवेदन वेबसाइट https://cbseitms.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं. वहीं कक्षा 9वीं के लिए ऐसे छात्र एवं छात्राएं जिनकी उम्र 01.05.2006 से 30.04.2010 (दोनों तिथियां शामिल हैं) प्रवेश के लिए आवेदन वेबसाइट www.nvsadmissionclassnine.in के माध्यम से कर सकते हैं.

Last Updated : Oct 9, 2021, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details