छत्तीसगढ़

chhattisgarh

उत्तराखंड के तोताघाटी में देखते-देखते पहाड़ी से गिरने लगे बोल्डर, संभलकर करें यात्रा

By

Published : Aug 10, 2021, 7:59 PM IST

उत्तराखंड के तोताघाटी से भयावह तस्वीर सामने आई है, जहां हाईवे पर देखते-देखते ही लगातार बोल्डर गिर रहे हैं.

landslide
तोताघाटी में बोल्डर गिरे

श्रीनगर/उत्तराखंड: प्रदेश में बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है और भूस्खलन से कई संपर्क मार्गों पर आवाजाही खतरनाक बना हुआ है. ऋषिकेश श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-58 पर लगातार भूस्खलन से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, हाईवे के तोताघाटी पर पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा है और हल्की सी बारिश में बोल्डर गिर रहे हैं. ऐसी ही भयावह तस्वीर तोताघाटी से सामने आई है, जहां हाईवे पर देखते-देखते ही लगातार बोल्डर गिर रहे हैं.

तोताघाटी से भयावह तस्वीर सामने आई

गौर हो कि इन दिनों पहाड़ों पर सफर करना खतरनाक बना हुआ है. भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं और कई मार्गों पर लगातार भूस्खलन हो रहा है. खास तौर पर ऋषिकेश श्रीनगर मार्ग पर आये दिन पहाड़ियां दरक रही हैं. जहां चमधार में प्रशासन ने मार्ग पर यातायात शुरू कर दिया है. वहीं, तोताघाटी में बोल्डर गिरने का सिलसिला जारी है.

पढ़ें-जाको राखे साइयां: कैंची धाम के पास कार के ऊपर पलटी बेकाबू बस, बच गई सबकी जान

ऐसी ही भयावह तस्वीर तोताघाटी से सामने आई है, जहां हाईवे पर देखते-देखते ही लगातार बोल्डर गिर रहे हैं. जहां मार्ग एक बार फिर बाधित हो गया है और मार्ग बंद होने की स्थिति में वाहनों को मलेथा, टिहरी ,नरेंद्र नगर, ऋषिकेश के लिए डायवर्ट किया गया है. लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता बीएल द्विवेदी में बताया कि पहाड़ी से मलबा गिरने से मार्ग बंद हुआ. जिसको खोलने के लिए मशीनें लगाई गई हैं और जल्द मार्ग को खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details