छत्तीसगढ़

chhattisgarh

KTU के प्रोफेसर ने छेड़छाड़ मामले में रखे अपने पक्ष, अब तक नहीं हुई है प्रोफेसर की गिरफ्तारी

By

Published : Jan 7, 2023, 6:25 PM IST

राजधानी रायपुर की पत्रकारिता यूनिवर्सिटी कुशाभाऊ ठाकरे के प्रोफेसर पर अश्लीलता के आरोप लगे थे.ktu professor Molestation with girl student case raipur जिस मामले में अभी तक प्रोफेसर की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.raipur news update दरअसल कुछ दिन पहले यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. जिसके बाद नाराज़ छात्रों ने प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन भी किया था. लेकिन अभी तक इस मामले पर कोई कारवाई नहीं हुई है. वहीं पीड़िता ने डर की वजह से यूनिवर्सिटी जाना तक बंद कर दिया है.

Professor kept evidence in molestation case
प्रोफेसर ने छेड़छाड़ मामले में रखे सबूत

रायपुर: इस विषय पर महिला थाना की इंचार्ज सविता धुर्वे ने कहा कि "आरोपी पक्ष द्वारा काफी ऐसे डाक्यूमेंट्स और रिकॉर्ड दिखाए गए हैं.ktu professor Molestation with girl student case raipur जो दोनों पक्षों की जांच हेतु जरूरी है. यही वजह है कि आरोपी को सीधे तौर पर गिरफ्तार नहीं किया जा सकता.raipur news update वहीं आरोपी को जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाता है तो वह उपलब्ध होता है." इस मामले को 15 दिन हो गए हैं. लेकिन अभी तक पूछताछ के अलावा कोई सख्त कार्यवाई नहीं कि गई है. वैसे तो महिला संबंधी अपराधों में फौरन कार्यवाई के निर्देश होते हैं. लेकिन यहां तो गिरफ्तारी तक नहीं कि गई है.

APR विभाग के प्रोफेसर पर है आरोप:पीड़िता ने शिकायत में बताया था कि नवंबर में APR विभाग के प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल ने उसे अपने कमरे में बुलाकर उसके साथ अशलील व्यवहार करने की कोशिश की थी.raipur news update जिसके बाद उसने पीड़िता को इस बारे में किसी और को बताने से मना करते हुए करियर खराब करने की धमकी दी थी.ktu professor Molestation with girl student case raipur पीड़िता ने काफी दिनों तक मानसिक प्रताड़ना के साथ इस बात को अपने तक ही रखा. फिर तंग आकर पीड़िता ने महिला थाने में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई.


मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन मौन:विश्वविद्यालय प्रबंधन ने भी इस पर कोई एक्शन नहीं लिया. प्रोफेसर अभी भी रोजाना की तरह ही यूनिवर्सिटी जाता है.ktu professor Molestation with girl student case raipur वहीं मामले में प्रोफेसर पर कारवई के लिए विद्यार्थियों ने भी प्रदर्शन किया.raipur news update विद्यार्थियों ने कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा था. इसके बावजूद अभीतक कोई भी कड़ी कार्रवाई नहीं कि गई है. पुलिस से बातचीत के दौरान यह भी पता चला कि पीड़िता की शिकायत पर भी पुलिस को संदेह है.

यह भी पोढ़ें: रायपुर में बेमौसम बारिश से अनुकंपा संघ की बढ़ी मुश्किलें, पंडाल से टपकने लगा पानी

पीड़िता का प्रोफेसर से पारिवारिक संबंध:मामले में यह भी पता चला कि पीड़िता का पारिवारिक मेल-मिलाप एडमिशन लेने से पूर्व से ही प्रोफेसर के साथ था.ktu professor Molestation with girl student case raipur यह भी जानकारी मिली है कि पीड़िता को पढ़ाई के लिए अक्सर प्रोफेसर टोका करते थे और पुरूष मित्रों के साथ देर रात घूमने के लिए भी मना करते थे.raipur news update जो पीड़िता को पसंद नहीं था. इस मामले में पुलिस के अगले रुख पर सबकी निगाहें टिकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details