छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर में टमाटर की बढ़ती कीमत ने बिगाड़ा किचन का बजट

राजधानी रायपुर (Raipur) में टमाटर की कीमत (Tomato price) सुनकर बाजार (Market) में ग्राहक (Customer) भड़क रहे हैं. दरअसल, जो टमाटर 5 रुपये और 10 रुपये किलो बिकता था, वो आज 50 से 60 रुपए प्रति किलों बिक रहा है.

By

Published : Nov 24, 2021, 2:22 PM IST

Updated : Nov 24, 2021, 6:08 PM IST

Rising price of tomato in Raipur
रायपुर में टमाटर की बढ़ती कीमत

रायपुर:देश में इन दिनों महंगाई (Inflation) आसमान छू रही है. बात अगर सब्जियों (Vegetable ) की कीमत की करें, तो हर सब्जी का भाव इन दिनों बढ़ा हुआ है. वहीं, टमाटर की कीमत सुनकर रायपुर के सब्जी बाजार (vegetable market) में ग्राहक (Customer) भड़क रहे हैं. दरअसल, जो टमाटर 5 रुपये और 10 रुपये किलो बिकता था, वो आज 50 से 60 रुपए प्रति किलों बिक रहा है. एक समय तो ऐसा आया कि टमाटर की कीमत 2 रुपये प्रति किलो हो गई थी. जिसके बाद किसानों (Farmers) ने विरोध स्वरूप कई ट्रक टमाटर सड़कों पर भी फेंक दिया था, लेकिन आज वही टमाटर 50 से 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. टमाटर के बढ़ते दाम (Tomato price) ने लोगों के घरों का बजट बिगाड़ दिया है.

बिगाड़ा किचन का बजट

अचानक बढ़े टमाटर के दाम

टमाटर हर सब्जी में प्रायः उपयोग किया जाता है. लेकिन बढ़ते दाम की वजह से अब सब्जी में टमाटर का इस्तेमाल बहुत कम हो रहा है. टमाटर के बढ़ते दाम की वजह से आम लोग परेशान है. उनका कहना है कि टमाटर का उपयोग अधिकतर सब्जियों में किया जाता है, लेकिन जिस तेजी से इसके दाम बढ़ रहे हैं. इसका उपयोग करना मुश्किल हो गया है. टमाटर के दाम 50 से 60 रुपए प्रति किलो हो गया है. जबकि पहले के दिनों में यह ₹5 ओर ₹10 किलो बिकता था.

Tomato Prices Today: छत्तीसगढ़ में भी टमाटर के दामों ने लगाई छलांग, जानिए रायपुर और दूसरे शहरों के दाम

इस साल कम हुई है खेती

इस मामले में दुकानदारों का कहना है कि पिछले 1-2 महीने से टमाटर की कीमत 50 से ₹60 प्रति किलो है, जो कम नहीं हो रही है. टमाटर के दाम कम ना होने के कई वजह हैं. पहला इस साल किसानों ने टमाटर की खेती कम की है. जिस वजह से इसका उत्पादन कम हुआ है. साथ ही जो टमाटर पैदा हुआ है उसे भी किसानों के द्वारा बाहर भेजा जा रहा है. जिसके कारण बाजार में टमाटर की किल्लत भी है. यदि टमाटर के दाम कम नहीं हुए तो इससे कहीं ना कहीं गरीब एवं मध्यम वर्ग ग्राहकों के बजट पर खासा प्रभाव पड़ेगा.

Last Updated : Nov 24, 2021, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details