छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ की किरण नेपाल में फुटबॉल टूर्नामेंट में भिड़ेगी पाकिस्तान से

By

Published : Sep 4, 2022, 9:53 PM IST

छत्तीसगढ़ की किरण पिस्दा भारतीय महिला फुटबॉल टीम में शामिल हो गई हैं. यह टीम नेपाल में आयोजित साउथ एशियन फुटबॉल चैंपियनशिप में खेलने जा रही है. ग्रुप ए में इस टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान की महिलाओं से होगा. किरण, महिला फुटबॉल की सीनियर नेशनल टीम में चयनित होने वाली छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी हैं.

Kiran Pisda of Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ की किरण पिस्दा

रायपुर: छत्तीसगढ़ की बेटी किरण पिस्दा का भारतीय महिला फुटबॉल टीम में सिलेक्शन हुआ है. महिला फुटबॉल की सीनियर नेशनल टीम में चयनित होने वाली किरण पिस्दा छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी है. महिला फुटबॉल खिलाड़ी किरण छत्तीसगढ़ के बालोद जिले की रहने वाली हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों से किरण रायपुर के कोटा स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में फुटबॉल का प्रशिक्षण लेती हैं.

यह भी पढ़ें:रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट: नहीं दिखेगी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी, जानिए वजह

पहला मुकाबला 7 सितंबर को पाकिस्तान से :नेपाल में आयोजित होने वाले साउथ एशियन फुटबॉल चैंपियनशिप भारत के नेशनल टीम खेलने वाली है. जिसके लिए छत्तीसगढ़ की बेटी का सिलेक्शन हुआ है. ग्रुप ए में इंडिया की टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस टूर्नामेंट में साउथ एशिया के लगभग सभी देश हिस्सा ले रहे हैं. इसमें ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, मालदीव है. इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 7 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होगा. इसके अलावा दूसरा मुकाबला 10 सितंबर को मालदीव और तीसरा 13 सितंबर को बांग्लादेश के साथ भारत खेलेगी.

बचपन से ही किरण को फुटबॉल का जुनून:किरण पिस्दा छत्तीसगढ़ के बालोद की रहने वाली हैं. बचपन से ही किरण को फुटबॉल का जुनून रहा है. किरण छत्तीसगढ़ कॉलेज में बीकॉम करने रायपुर आई. जिसके बाद किरण को कोटा स्टेडियम में फुटबाल प्रैक्टिस के बारे में पता चला. जिसके बाद किरण ने कोटा स्टेडियम के पास रूम लिया और रोजाना प्रैक्टिस करने लगी. किरण के पिता निर्वाचन विभाग में कर्मचारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details