छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को है स्मृतिलोप : रविंद्र चौबे

Khairagarh by election 2022 : छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में खैरागढ़ उपचुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई.

By

Published : Mar 24, 2022, 9:37 PM IST

Khairagarh by election 2022
रविंद्र चौबे बोले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को है स्मृतिलोप

रायपुर : छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में खैरागढ़ उपचुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई. बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि चुनाव प्रतिष्ठा का विषय है. खैरागढ़ उपचुनाव हम अपने काम के बूते जीतेंगे. खैरागढ़ में जरूरत के हिसाब से मंत्री और विधायकों की ड्यूटी लगाएंगे. इसके अलावा भी लोगों की जरूरत पड़ेगी तो उन्हें भी लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : खैरागढ़ उपचुनाव 2022: कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने पर्चा भरा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे

मंत्री रविंद्र चौबे ने रमन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि विभिन्न पदों पर रहने वाली यशोदा वर्मा को रमन सिंह नहीं जानते. यह उनका स्मृतिलोप (भूलने की बीमारी) है. बता दें कि खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व विधायक कोमल जंघेल को उम्‍मीदवार बनाया है. जंघेल पिछले चुनाव में जकांछ उम्‍मीदवार राजा देवव्रत सिंह से 870 वोटों से हार गए थे, इधर, जकांछ (जे) ने नरेंद्र सोनी पर भरोसा जताया है. सोनी पेशे से वकील हैं. वहीं कांग्रेस ने यशोदा वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

खैरागढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए 17 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यह 24 मार्च तक चलेगी. तय कार्यक्रम के अनुसार स्कूटनी के बाद 28 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. उप चुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान होगा. वहीं 16 अप्रैल को मतगणना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details