छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हवाई यात्रियों को एक और सौगात, आज से रायपुर से झारसुगुड़ा के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू

एयर इंडिया ने रायपुर से झारसुगुड़ा के लिए 1 जून से उड़ान सेवा शुरू कर दिया है.

By

Published : Jun 1, 2019, 2:59 PM IST

हवाई यात्रियों को एक और सौगात

रायपुर: क्षेत्रीय उड़ान सेवा को बढ़ावा देने के लिए अब रायपुर से झारसुगुड़ा के लिए उड़ान सेवा बहाल किया जा रहा है. एयर इंडिया ने रायपुर से झारसुगुड़ा के लिए 1 जून से उड़ान सेवा शुरू कर दिया है. पहले ये सेवा कोलकत्ता, रांची और भुवनेश्वर के लिए थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर झारसुगुड़ा के लिए किया जा रहा है.

हवाई यात्रियों को एक और सौगात

इस सेवा के शुरू होने के साथ ही अब रायपुर से भुवनेश्वर, रांची और कोलकत्ता भी जुड़ने जा रहा है. घरेलू उड़ान सेवा के क्षेत्र में एक बड़ी और अच्छी पहल मानी जा रही है. इससे यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा. बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में रायपुर से जगदलपुर के लिए नए सिरे से उड़ान सेवा बहाल करने की कोशिश की जाएगी. इस संबंध में कंपनियों से आवेदन भी मंगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही अगले महीने 5 जून से एयर इंडिया द्वारा दिल्ली के लिए भी कई नई फ्लाइट शुरू की जा रही है.

झारसुगुड़ा से रायपुर का किराया
झारसुगुड़ा से रायपुर और रायपुर से झारसुगुड़ा के लिए अलग-अलग कैटेगरी में किराया तय किया गया है. इसमें 12 सौ रुपए से लेकर 22 सौ रुपए तक का तय किया गया है.

ये है फ्लाइट का शेड्यूल

  • एयर एयर की ये फ्लाइट क्रमांक 9i 727 कोलकाता से सुबह 5:50 बजे छूटेगी और 7:15 बजे रांची पहुंचेगी. इसके बाद रांची से ये फ्लाइट भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरेगी. सुबह 6:45 बजे भुनेश्वर पहुंचेगी. फ्लाइट क्रमांक 9i 727 भुवनेश्वर से झारसुगुड़ा के लिए सुबह 9:05 बजे उड़ान भरेगी और 10:10 पहुंचेगी.
  • फ्लाइट क्रमांक 9i 719 झाड़सुगुड़ा से भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरेगी और 11:35 को भुवनेश्वर पहुंचेगी. भुवनेश्वर से ये फ्लाइट वापस 12:05 बजे रांची के लिए उड़ान भरेगी और 1:20 बजे पहुंचेगी.
  • फ्लाइट क्रमांक 9i 720 रांची से 1:50 बजे रायपुर के लिए उड़ान भरेगी और 3:15 बजे रायपुर पहुंचेगी. रायपुर से 3:45 बजे झारसुगुड़ा के लिए उड़ान भरेगी और 4:50 बजे झारसुगुड़ा पहुंचेगी.
  • फ्लाइट क्रमांक 9i 728 झारसुगुड़ा से 5:15 बजे रायपुर के लिए उड़ान भरेगी और रायपुर 6:10 बजे पहुंचेगी यही फ्लाइट 6:30 बजे रायपुर से रांची के लिए उड़ान भरेगी और रांची से 7:55 बजे पहुंचेगी. रांची से ये फ्लाइट कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी और कोलकाता 9:45 बजे पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details