छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आदिवासियों के खिलाफ दर्ज FIR वापस करने की जल्द कीजिए कार्रवाई: ताम्रध्वज साहू

By

Published : Feb 4, 2021, 10:41 PM IST

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कलेक्टरों को चिटफंड कंपनी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. ताम्रध्वज साहू ने नक्सल प्रभावित 8 जिलों के निर्दोष आदिवासियों के खिलाफ दर्ज प्रकरणों की जांच कर केस वापस लेने के निर्देश दिए हैं.

home-minister-tamradhwaj-sahu-instructed-collectors-to-take-action-on-chit-fund-company
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ली बैठक

रायपुर:छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मंत्रीलय में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली. साहू ने अनियमित वित्तीय कंपनियों (चिटफंड) के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टरों को भी निवेशकों को राशि वापस कराने के निर्देश दिए हैं.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मंत्रीलय में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली

पढ़ें: शिक्षक भर्ती मामले पर बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सेवानिवृत्त न्यायधीश पटनायक की अध्यक्षता में गठित कमेटी के बारे में भी जानकारी ली. राज्य के नक्सल प्रभावित 8 जिलों के निर्दोष आदिवासियों के खिलाफ दर्ज प्रकरणों की नियमित रूप से समीक्षा करने की बात कही है. आदिवासियों के खिलाफ दर्ज FIR वापस करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

पढ़ें: नक्सल केस में जेल में बंद लोगों की सुनवाई के लिए खोले जाएंगे 3 नए NIA कोर्ट

आरक्षक भर्ती की कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश

गृहमंत्री ने राजनीतिक प्रकरणों के वापसी में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने निरीक्षक से उप पुलिस अधीक्षक संवर्ग के 573 रिक्त पदों पर पदोन्नति के लंबित मामले का प्रस्ताव तत्काल प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं. इसी तरह उप निरीक्षक और आरक्षक भर्ती की कार्रवाई में भी तेजी लाने के निर्देश दिए.

अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू रहे मौजूद

इस बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव अरूण देव गौतम, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, संचालक लोक अभियोजन प्रदीप गुप्ता, उप पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी सुशील द्विवेदी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details